धर्म गुरु पर अभद्र टिप्पणी से नाराज मुस्लिम समाज, कहा- हरदम रेडी रहने वाला गृहमंत्री का बुलडोजर अब पंचर हो गया क्या?

1/28/2023 3:10:03 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी) : बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर देशभर में बवाल मचा है, हालांकि पठान फिल्म की कमाई में हर रोज इजाफा हो रहा है। वहीं पठान को लेकर हो रहे प्रदर्शन के बीच इंदौर में एक समुदाय के लोगों ने मुस्लिम धर्मगुरु के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी थी, जिससे नाराज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मध्य प्रदेश के खंडवा में प्रदर्शन किया। मुस्लिम समुदाय के लोग जुमे की नमाज के बाद इकट्ठा हुए और प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान मुस्लिम समाज के युवाओं ने कहा कि छोटी-छोटी बातों पर तुरंत रिएक्शन करने वाले प्रदेश के गृहमंत्री जो बुलडोजर निकालकर मकानों को ध्वस्त कर देते हैं, उनका बुलडोजर अब पंचर क्यों हो गया है। बता दें कि इंदौर में मुस्लिम धर्मगुरु के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों पर कार्रवाई की जा चुकी है, लेकिन उस कार्रवाई से मुस्लिम समुदाय संतुष्ट नहीं है।

PunjabKesari

खंडवा के कहारवाडी चौराहे पर जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुस्लिम धर्मगुरु के खिलाफ अभद्र टिप्पणी किए जाने को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान मुस्लिम युवा हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिसमें सख्त कार्रवाई करने जैसे नारे लिखे हुए थे। बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे मुस्लिम युवाओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर अभद्र टिप्पणी करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। मुस्लिम युवाओं का कहना है कि जो कार्रवाई हुई है उससे वह संतुष्ट नहीं हैं।

PunjabKesari

कहारवाडी वार्ड से पार्षद और मुस्लिम नेता अशफाक सीगड़ ने कहा कि 25 तारीख को फिल्म पठान को लेकर हमारे धर्म गुरु के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई थी। यह घटना आतंकवाद को बढ़ावा देती है, जबकि हमारा प्रदेश शांति के टापू के रूप में जाना जाता है, लेकिन हमारा रोष इस बात पर भी है कि जिस तरह से शासन ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है वह सबका साथ सबका विकास जैसी बात पर करारा तमाचा है। इस मामले को लेकर ना तो अब तक सीएम शिवराज ने ना ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कुछ बोला है। जबकि एक जनप्रतिनिधि किसी धर्म या समुदाय का नहीं होता है। वह सभी की आस्था और कर्तव्यों का ख्याल रखने वाला होता है। हम सब इसी बात से आहत है कि कार्रवाई के नाम पर सिर्फ लीपापोती कर दी गई है लेकिन उन पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। हमारी मांग है कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा जिनका बुलडोजर हरदम रेडी रहता है। उनका बुलडोजर इस मामले में क्यों पंचर है। हमारी मांग है कि ऐसे शरारती तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जाए जिनके द्वारा हमारे धर्म गुरु को अपशब्द कहे गए हैं। इससे हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है। उनके घरों को भी जमींदोज किया जाए और उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाए, ताकि पूरे देश में आपकी तरफ से मैसेज जाए की सरकार किसी धर्म या समुदाय की नहीं बल्कि हर धर्म के हितों की रक्षा करने वाली सरकार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News