मध्य प्रदेश में कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम पर कहां फंसा पेंच? जानिए कब जारी होगी लिस्ट..

3/20/2024 12:12:51 PM

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट अभी तक जारी नहीं की है। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन आज से शुरू हो गए हैं। मंगलवार को मध्य प्रदेश की 18 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम के ऐलान की उम्मीद की जा रही थी। क्योंकि मंगलवार को सीईसी की बैठक हुई थी लेकिन बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट का ऐलान फिलहाल टल गया है।


अब गुरुवार 21 मार्च को CEC की अगली बैठक होगी जिसमें सोनिया गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित तमाम कांग्रेस के नेता मौजूद रहेंगे और 21 मार्च की बैठक में मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके बाद 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।


मंगलवार को CEC की बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस के नेता मौजूद थे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों को लेकर चर्चा नहीं की गई है। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की कांग्रेस पार्टी तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह समेत कई दिग्गजों को चुनाव लड़ाना चाहती है। लेकिन यह नेता चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हैं यही वजह है कि लंबे मंथन के बाद भी मध्य प्रदेश में प्रत्याशियों पर पेंच फंसा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News