NSUI ने नीट एग्जाम परिणाम में गड़बड़ी को लेकर किया प्रदर्शन, सीबीआई जांच की मांग...

Saturday, Jun 08, 2024-05:06 PM (IST)

भोपाल। (विनीत पाठक): नीट यूजी 2024 के परिणाम 4 जून को जारी हुए आपको बता दें कि परिणाम को लेकर लगातार विरोध का दौर जारी है। भोपाल में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की, एनएसयूआई ने नीट परीक्षा परिणाम को लेकर सवाल खड़े किए । एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने कहा कि आप सभी पत्रकार बंधुओ ने देखा कि जिस प्रकार से मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाला हुआ। पैसे लेकर आयोग्य लोगों को एमबीबीएस डॉक्टर बनाने की कोशिश की गई। 

PunjabKesariउसी प्रकार अब राष्ट्रीय स्तर पर व्यापम घोटाला दोहराया जा रहा है। चौकसे ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार ने देश भर के छात्रों का भविष्य प्राइवेट एजेंसी के हाथों में दे दिया है, और ये लोग पैसे लेकर होनहार छात्रों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। एनएसयूआई ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

PunjabKesariनीट परीक्षा का रिजल्ट को लेकर छात्र आरोप लगा रहे हैं कि परिणाम में गड़बड़ी हुई है। दरअसल परीक्षा परिणाम में एक साथ 67 विद्यार्थियों के 720 में से 720 नंबर आने पर मामला संदिग्ध हो गया है। अब तक कई विद्यार्थियों और मेडिकल की पढ़ाई करने वाले शिक्षकों ने सही परिणाम जारी करने की मांग उठाई इसके साथ ही कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने भी इस परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया है और सीबीआई जांच की मांग कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News