MP में 3522 हुई मरीजों की संख्या, देश भर में कोरोना को हराने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंचा इंदौर

5/7/2020 12:05:40 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार रात जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3255 तक पहुंच गई। इंदौर में कोरोना के पॉजिटिव केस बढ़कर 1699 पहुंच गए हैं, तो वहीं राजधानी भोपाल में यह आंकड़ा 699 तक आ पहुंचा है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 190 लोगों की मौत हो गई है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Corona patient, Corona suspect patient, Indore, Bhopal, Jaipur, Corona treatment, lockdown 3

बुधवार को जारी किए गए बुलेटिन में कुल 116 नए मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 7 मरीज जिंदगी की जंग हार गए। वहीं संस्कारधानी जबलपुर में भी तीन माह की बच्ची ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। देखा जाए तो भले ही इंदौर कोरोना पॉजिटिव के मामलों सबसे ऊपर है लेकिन बुधवार को राजधानी भोपाल में सबसे ज्यादा 46 मामले सामने आए हैं। जिसमें एक सीनियर ऑफिसर भी शामिल हैं। वहीं आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। एक ही दिन में इंदौर में सबसे ज्यादा 138 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। महाकाल नगरी उज्जैन में एक सात महीने के बच्चे समेत 14 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं कभी ग्रीन जोन में रहे झाबुआ औऱ नीमच कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद से ऑरेंज जोन में आ गए हैं।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Corona patient, Corona suspect patient, Indore, Bhopal, Jaipur, Corona treatment, lockdown 3

बता दें कि इंदौर में मरीजों की ठीक होने की रिकवरी दर पहले 6.5 प्रतिशत थी, जो अब तेजी से बढ़कर 37.35 फीसदी हो गई है। जो कि एक बड़ी खुशखबरी है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस को मात देने वाले मरीज जयपुर शहर से हैं उसके बाद इंदौर में सबसे ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हुए। जयपुर का रिकवरी रेट 41.52 तो इंदौर का रिकवरी रेट 37.35 है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News