छतरपुर नर्सिंग एसोसिएशन के नर्सिंग स्टाफ ने सिविल सर्जन को सौंपा ज्ञापन, सुरक्षा की उठाई

2/14/2022 12:40:15 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश के भिंड में स्टाफ नर्स ऑफिसर की गोली मारकर हत्या के बाद छतरपुर नर्सिंग एसोसिएशन ने कड़ी सुरक्षा की मांग की है। अस्पतालों में नर्सों की सुरक्षा के सम्बंध में छतरपुर नर्सिंग एसोसिएशन की ओर से नर्सिंग स्टाफ ने सिविल सर्जन को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें उन्होंने काम करने के दौरान नर्सों की सुरक्षा की मांग की है। नर्सिंग स्टाफ ने यह ज्ञापन सिविल सर्जन के माध्यम से कलेक्टर को भेजा है।

नर्सों की सुरक्षा की उठी मांग

ज्ञापन में मांग की गई है। कि आए दिन अस्पतालों में नर्सेस के साथ अप्रिय घटनाएं हो रही है। जिससे अस्पतालों में नर्सेस की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो गया है। हाल ही में भिंड जिला अस्पताल में नर्स नेहा सिंह की अस्पताल में हुई निर्मम हत्या के बाद मध्य प्रदेश की सभी नर्सों में रोष है। जिसको लेकर नर्सेस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नर्सेस एसोसिएशन ने प्रदेश की सभी नर्सेस की सुरक्षा के सम्बन्ध में मांग रखी हैं। सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जाए।

नेहा चंदेल केस की सीबीआई जांच की मांग 

अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी खोली जाएं। साथ ही इंटरनेट, फोन हर वार्ड में उपलब्ध करवाया जाए। गार्ड की व्यवस्था की जाए और गार्ड को निर्देशित किया जाए कि एक समय में एक ही अटेंडर मरीज के पास रहे। नर्सिंग ऑफिसर के द्वारा किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की शिकायत आने पर उसे संज्ञान में लेकर कार्रवाई की जाए। साथ ही नर्सिंग ऑफिसर नेहा चंदेल केस की सीबीआई जांच करवाकर दोषियों को सजा दी जाए। नेहा चंदेल केस के परिवार को पचास लाख रूपय का मुआवजा और उनके परिवार में से एक को सरकारी नौकरी दी जाए। इन सभी मांगों को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News