भोपाल में आज 60 रुपए किलो दाम पर मिलेगा प्याज

12/11/2019 11:27:06 AM

भोपाल: भोपाल जिला प्रशासन की ओर से आज खाद्य विभाग के स्टॉल पर 60 रुपए किलो में प्याज बेचे जाएगें। इनमें प्रति सदस्य 2 किलो प्याज 60 रुपए किलो के हिसाब से वितरित की जाएगी। ये स्टॉल बिट्टन मार्केट, कोलार, पिपलानी और बैरागढ़ में लगाई जाएगी।

PunjabKesari

बता दें कि पिछले कई दिनों से प्याज की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने के लिए  जिला प्रशासन की तरफ स्टॉक करने वाले और बड़े डिपार्टमेंटल स्टोर पर कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई मंगलवार को भी कोलार, होशंगाबाद रोड, साकेत नगर के बड़े स्टोरों पर की गई। जांच में इनमें से 14 क्विंटल प्याज जब्त की गई। ये कार्रवाई प्याज के भंडारण नियमों की जानकारी न देने के संबंध में की गई है। जब्त की गई प्याज की कीमत एक लाख बत्तीस हजार रुपए बताई गई है।

PunjabKesari

जिला आपूर्ति अधिकारी के अनुसार, यह प्याज सहायक आपूर्ति अधिकारी दिनेश अहिरवार व एलएस गिल की टीम ने कार्रवाई करते हुए जब्त किया है। प्याज स्टॉक की लिमिट की जानकारी देने के लिए मंगलवार को व्यापारियों के साथ एक बैठक की गई। इसमें बताया गया कि थोक व्यापारी एक समय में ढाई सौ क्विंटल तथा फुटकर व्यापारी 50 क्विंटल प्याज स्टॉक में रख सकते हैं और इसकी जानकारी 15 दिन में देनी जरुरी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News