लोक सेवा आयोग पर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, हाथ में कटोरा लेकर मुख्यालय पहुंचे हजारों छात्र

10/12/2021 6:10:17 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग यानि एमपीपीएससी की वर्ष 2019 की मुख्य परीक्षा और वर्ष 2020 की प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर एक बार फिर अभ्यर्थी आयोग के मुख्यालय पहुंचे। हाथों में कटोरा और विरोध के पोस्टर लिए इन अभ्यर्थियों ने वर्ष 2021 की परीक्षा के नोटिफिकेशन जारी करने की भी मांग की।

PunjabKesari

प्रदेश के प्रशासनिक सेवा के लिए परीक्षा में सम्मिलित हुए परीक्षार्थियों ने एक बार फिर एमपीपीएससी मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। हाथों में कटोरा और किताबें लेकर अभ्यर्थियों ने विरोध जताया। ये अभ्यर्थी वर्ष 2019 की मुख्य परीक्षा और वर्ष 2020 की प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट घोषित करने की मांग कर रहे थे। एमपीपीएससी ने 571 पदों के लिए राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 आयोजित की थी, जबकि 260 पदों के लिए राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का आयोजन किया गया। अभ्यर्थियों के मुताबिक ओबीसी आरक्षण, रोस्टर प्रणाली 2015 में संशोधन सहित अन्य कारणों से आयोग ने अभी तक रिजल्ट घोषित नहीं किये है जबकि दोनों ही परीक्षाओं के आयोजन को लंबा समय हो चुका है। इसके अलावा अभ्यर्थियों ने वर्ष 2021 की पीएससी परीक्षा का नोटिफ़िकेशन जारी करने की मांग की। हालांकि आयोग मध्यप्रदेश राज्य सेवा और वन सेवा परीक्षा का स्कोर कार्ड जारी कर चुका है और जल्द ही प्रारंभिक परीक्षा की चयन सूची भी जारी करने वाला है। बहरहाल अभ्यर्थियों ने आयोग से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की।

PunjabKesari

अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर एमपीपीएससी को ज्ञापन सौंपा। उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार व अन्य राज्यों में सिविल सर्विसेज परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित किये जा चुके हैं। इसलिए मध्यप्रदेश में भी राज्य सेवा आयोग की परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित करने की मांग उठ रही है। उधर आयोग ने स्पष्ट किया कि तमाम प्रक्रिया में चल रही हैं और जल्द ही रिजल्ट भी घोषित हर वर्ष 2000 21 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News