‘30 साल बाद गृहयुद्ध होगा’ विजयवर्गीय के बयान पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण और गैरजिम्मेदाराना

Tuesday, Aug 20, 2024-08:02 PM (IST)

भोपाल : मध्य प्रदेश में बीजेपी के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के गृह युद्ध वाले बयान पर सियासत गर्म हो गई है। कांग्रेस के नेता कैलाश विजयवर्गीय के बयान को गैर जिम्मेदाराना बता रहे हैं। कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक का कहना है कि कैलाश विजयवर्गीय का यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें पहले अपने ही भाजपा के नेताओं से देश में हिंदू मुस्लिम की संख्या को जानकारी ले लेना चाहिए था। एक तरफ उनके नेता संसद में यह बयान देते हैं कि हिंदुओं की संख्या 89% और मुसलमानों की संख्या लगभग 15% है तो किस कल्पना के कारण कैलाश विजयवर्गीय देश में गृह युद्ध की बात कर रहे हैं। देश में सबसे ज्यादा परेशान युवा है। 80% युवाओं के पास रोजगार नहीं है। बीजेपी को सबसे पहले युवाओं को रोजगार देना चाहिए शिक्षित करना चाहिए ना कि इस तरह के भड़काऊ बयान देना चाहिए।

क्या था कैलाश विजयवर्गीय का बयान

इंदौर में 'सामाजिक समरसता रक्षाबंधन पर्व' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि जनसांख्यिकी परिवर्तन के कारण भारत में 30 साल के समय में गृह युद्ध हो सकता है। 

उन्होंने आगे कहा, "वर्तमान समय में सामाजिक समरसता बहुत जरूरी है। हाल ही में मैं एक रिटायर्ड सैन्य अधिकारी से बात कर रहा था जो सामाजिक कार्यों में बहुत सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमारे देश की जनसांख्यिकी बदल रही है, 30 साल बाद गृह युद्ध शुरू हो जाएगा। ऐसी स्थिति पैदा हो सकती है कि आप लोग जी नहीं पाएंगे।" विजयवर्गीय ने आगे कहा, "हमें इस मामले पर सोचना और विचार करना होगा। हमें इस पर काम करना चाहिए कि हिंदू शब्द को कैसे मजबूत किया जाए।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena