चुनाव से पहले वादा किया, ग्रामीणों की समस्याएं दूर होंगी, आज पानी के लिए तरस रहे इस गांव के लोग

5/8/2021 5:40:04 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के लवकुशनगर जनपद पंचायत क्षेत्र में एक ऐसा गांव है जहां पानी की भारी किल्लत है। यहां भोल गांव के पुरवा से महज एक किलोमीटर दूर पर स्थित कोरिनपुरवा गांव में पानी के पानी की एक एक बूंद के लिए लोग तरस रहे हैं। आलम ये है कि ग्रामीणों को पानी लेने के लिए अपने घर से एक किलोमीटर दूर स्थित भोलकेपुरवा जाना पड़ता है, जहां लगे हैंण्डपम्प से रोजाना सुबह शाम पीने का पानी ग्रामीण लाते हैं।

PunjabKesari, Thirsty rural, summer, summer drought, water shortage, Chhatarpur, Madhya Pradesh

कोरिनपुरवा के ग्रामीणों की मानें तो हमारे जीवन की सबसे बडी़ समस्या पीने के पानी की है। पानी की समस्या निवारण हेतु कई बार सरपंच सचिव को अवगत कराते हुए ग्राम सभा में नोट करवाया गया है। हैरत की बात तो तब हुई जब ग्रामीणों ने बताया कि विधान सभा के चुनाव के समय भी पानी की समस्या को लेकर जमकर बहिष्कार किया गया था, उस वक्त एक ही नारा था, नेताजी तुम करलो नोट, पहले पानी बाद में वोट। लेकिन ये नारा चुनाव के बाद महज नारा बनकर ही रह गया। वोट के बहिष्कार के दौरान विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रत्याशी वोट के लिए आए। किंतु अंत में सभी ग्रामीणों ने एक राय होकर चंदला विधान सभा क्षेत्र के जाने माने ऊर्जावान साथी राजेश प्रजापति को वोट किया और विजय भी हुए। नेता जी तो विधायक बन गये पर कोरिनपुरवा गांव के लोगों की पानी की समस्या ज्यों की त्यों बनी है।

PunjabKesari, Thirsty rural, summer, summer drought, water shortage, Chhatarpur, Madhya Pradesh

लवकुशनगर की जनपद पंचायत की ग्रामपंचायत रानीपुर मजरा कोरिनपुरवा मे पानी की भीषण समस्या को लेकर गांव के वासिंदों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ध्यानापेक्षित किया है। अब देखने वाली बात होगी की कब तक ग्रामीणों की समस्या खत्म होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

static