मप्र में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 256 पहुंची, प्रदेश में 18 लोग हुए स्वस्थ

4/6/20 10:16:18 PM

भोपाल, छह अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 41 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 256 पहुंच गयी है। वहीं दूसरी ओर इन्दौर में 11 लोगों सहित प्रदेश में कुल 18 लोगों को इस संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 21 कोरोना संक्रमण के मरीज पाए गए हैं। अब तक भोपाल में कुल 61 मरीज कोविड-19 वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।
प्रदेश में पाए गए 256 कोरोना मरीजों में से प्रदेश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर इन्दौर से 151 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि पिछले 24 घंटों में इन्दौर में कोरोना वायरस के 16 नए मरीजों का पता चला है।
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश में अब तक 15 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो चुकी है।
सोमवार को प्रदेश में दो और जिलों में कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं। इसके बाद इस महामारी की जद में अब तक प्रदेश के 12 जिले आ चुके हैं। सोमवार को विदिशा जिले के सिरोंज कस्बे में तथा बैतूल जिले के भैंसदेही कस्बे में कोरोना वायरस संक्रमित एक-एक मरीज मिला है। दोनों मामलों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का संबंध तबलीगी जमात से है।
अधिकारी ने बताया कि बैतूल जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया व्यक्ति नागपुर में एक जमात में शामिल हुआ था और 31 मार्च को वहां से वापस लौटा था। इसी प्रकार विदिशा जिले का व्यक्ति असम में जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर पिछले माह वापस लौटा था।
इस बीच, संबंधित जिले के अधिकारियों ने भैंसदेही और सिंरोज को केंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है।
स्वास्थ्य विभाग के सोमवार शाम को यहां जारी किए गए कोरोना बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में सबसे अधिक 151 मरीज इन्दौर में, 61 मरीज भोपाल में, 12 मुरैना में, आठ जबलपुर में, आठ उज्जैन में, चार खरगोन में, तीन बड़वानी में , तथा दो- दो मरीज छिंदवाड़ा, शिवपुरी और ग्वालियर में मिले हैं।
बुलेटिन के अनुसार सोमवार देर शाम तक प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 256 हो गयी है।
इस बीच, इस घातक वायरस से ठीक होकर 11 लोगों को इन्दौर में अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। वहीं प्रदेश में 18 लोगों ने इस वायरस को मात देकर अस्पतालों से विदा ली है।
बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में उपचाररत 208 मरीजों की हालत स्थिर है जबकि 23 मरीजों की हालत गंभीर है।
पिछले एक सप्ताह में प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव सहित दो आईएएस अधिकारी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस की महामारी से निपटने में भोपाल में अपनी ड्यूटी पर लगे स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के कुछ अन्य कर्मचारी और अधिकारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News