राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है : कमलनाथ

8/1/2020 3:55:35 PM

भोपाल, एक अगस्त (भाषा) राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ से चार दिन पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है।
उधर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी यही चाहते थे कि जल्द से जल्द एक भव्य मंदिर अयोध्या राम जन्म भूमि पर बने और राम लला वहां विराजें।
कमलनाथ ने अपने वीडियो संदेश में कहा, ‘मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूँ। देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है। ये सिर्फ़ भारत में ही संभव है।’’ सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘रामहि केवल प्रेमु पिआरा। जानि लेउ जो जान निहारा॥ भावार्थ:-श्री रामचन्द्रजी को केवल प्रेम प्यारा है, जो जानने वाला हो (जानना चाहता हो), वह जान ले।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘हमारी आस्था के केंद्र भगवान राम ही हैं। और आज समूचा देश भी राम भरोसे ही चल रहा है। इसीलिए हम सबकी आकांक्षा है कि जल्द से जल्द एक भव्य मंदिर अयोध्या राम जन्म भूमि पर बने और राम लला वहां विराजें। :दिवंगत प्रधानमंत्री: राजीव गांधी जी भी यही चाहते थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘रही बात मुहूर्त की, तो इस देश में 90 प्रतिशत से भी ज्यादा हिन्दू ऐसे होंगे जो मुहूर्त, ग्रह दशा, ज्योतिष, चौघड़िया आदि धार्मिक विज्ञान को मानते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘...5 अगस्त को :राम मंदिर: शिलान्यास का कोई मुहूर्त नहीं है। ये सीधे-सीधे धार्मिक भावनाओं और मान्यताओं से खिलवाड़ है।’’ मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राम मंदिर पर दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए मीडिया से कहा, ‘‘:दिग्विजय: जब बोलते हैं उल्टा ही बोलते हैं, लेकिन कांग्रेस ने कम से कम राम का नाम तो लिया।’’ कपिल सिब्बल सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं द्वारा अदालत में राम मंदिर निर्माण के खिलाफ खड़े होने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के कारण ही राम मंदिर निर्माण कार्य में देरी हुई है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


Edited By

PTI News Agency

Related News