मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के सभी होटल, रेस्तरां शुरू

8/11/2020 10:43:12 PM

भोपाल, 11 अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने प्रदेश में स्थित अपने सभी होटल और रेस्तरां का संचालन फिर से शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण होटल और रेस्तरां बंद कर दिए गए थे ।

निगम के प्रबंध संचालक एस. विश्वनाथन ने मंगलवार को बताया, ‘‘भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, खजुराहो और पचमढ़ी क्षेत्र के सभी होटल और रेस्तरां पर्यटकों की माँग पर पुन: शुरू किये जा रहे हैं। अनलॉक-1 की अवधि में निगम ने पहले चरण में प्रदेश में अपने 35 होटल और रेस्तरां का संचालन शुरू किया था।’’
उन्होंने कहा कि निगम द्वारा भोपाल क्षेत्र के होटल पलाश रेसीडेंसी, विण्ड एण्ड वेव्स, पिकनिक एट केरवा शुरू कर दिये गये हैं। वर्षा ऋतु में विण्ड एण्ड वेव्स और पिकनिक एट केरवा सैलानियों का पसंदीदा स्थल रहा है। वहीं जबलपुर में होटल कलचुरि रेसीडेंसी, ग्वालियर में तानसेन रेसीडेंसी सहित निगम के सभी होटल और रेस्टॉरेंट को पर्यटकों और फूड लवर्स के लिये पुन: आरंभ कर दिया गया है।

विश्वनाथन ने बताया कि सभी होटल और रेस्तरां का संचालन केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय और राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई गाइडलाइन और होटल और रेस्तरां के लिये जारी मानक संचालन प्रक्रिया का अनिवार्य रूप से पालन कराते हुए किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वजह से पर्यटन विकास निगम ने इन होटलों और रेस्तरां का संचालन बंद कर दिया था।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News