अमित शाह कल आएंगे जबलपुर के दौरे पर

9/18/2021 9:13:05 AM

भोपाल, 17 सितंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गोंडवाना साम्राज्य के शासक अमर शहीद राजा शंकर शाह एवं कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने शनिवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर आयेंगे। राज्य सरकार ने इसकी जानकारी दी ।
राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि इस एक दिवसीय दौरे के दौरान वह जबलपुर में जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने की उज्ज्वला - 2.0 योजना का शुभारम्भ भी करेंगे।
प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया, ‘‘शाह का 18 सितंबर की सुबह 11.30 बजे नई दिल्ली से बीएसएफ के विमान द्वारा जबलपुर आगमन होगा।’’
उन्होंने बताया, ‘‘शाह जबलपुर में जनजातीय नायक अमर शहीद राजा शंकरशाह और कुंवर रघुनाथ शाह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद दोपहर 12.10 बजे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राजा शंकरशाह और कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर जनजातीय नायकों के पुण्य स्मरण के लिए गैरीसन ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।’’ उन्होंने कहा कि गृह मंत्री दोपहर 2.45 बजे एक कार्यक्रम में निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन प्रदान करने के लिये उज्ज्वला - 2.0 योजना का शुभारंभ करेंगे तथा शाम 4.30 बजे शहीद स्मारक प्रांगण गोलबाजार में कार्यक्रम में शामिल होंगे।
अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री शाम 6.10 बजे शास्त्री ब्रिज के समीप स्थित नरसिंह मंदिर और शाम 6.35 बजे तिलवाराघाट स्थित दयोदय तीर्थ जायेंगे।
उन्होंने कहा कि शाह शाम 7.30 बजे डुमना विमानतल से बीएसएफ के विमान द्वारा नई दिल्ली प्रस्थान करेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News