नरोत्तम के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले राजेंद्र भारती को BJP का न्योता? चंबल भाजपा के दो दिग्गजों ने दतिया में बिछाई बिसात

Saturday, Sep 28, 2024-02:09 PM (IST)

दतिया (नवल यादव): मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता और पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के क्षेत्र से उठी एक खबर ने इस वक्त चंबल के साथ प्रदेश की सियासत में हलचल मचा दी है, खबर है कि भाजपा का एक धड़ा नरोत्तम के प्रखर प्रतिद्वंदी और दतिया विधायक राजेंद्र भारती को भाजपा में लाने की प्लानिंग कर रहा है। कुछ सूत्रों का तो यहां तक दावा है, कि एक संघ पदाधिकारी भी इस काम में अपनी महती भूमिका निभा रहे हैं, और हाल ही मोहन सरकार के एक कैबिनेट मंत्री चोरी छिपे राजेंद्र भारती से मिले, और भाजपा के दो बड़े नेताओं से उनकी फोन पर बात करवा दी। 

इस पूरे घटनाक्रम को बेहद ही सफाई के साथ अंजाम दिया जा रहा है, इसमें खास बात ये है, कि भारती के संभावित दलबदल की प्लानिंग से दतिया डबरा के प्रमुख भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा को दूर रखा जा रहा है। ऐसे में ये सवाल उठना लाजमी है, कि क्या भाजपा का जो धड़ा राजेंद्र भारती का दलबदल की रूपरेखा तैयार कर रहा है, वो कहीं न कहीं दतिया में नरोत्तम के वर्चस्व को निशाने पर भी ले रहा है? और दूसरा सवाल ये, कि अगर कयासों के मुताबिक राजेंद्र भारती भाजपा का दामन थाम लेते हैं, तो फिर उपचुनाव की स्थिति में दतिया विधानसभा में भाजपा का चेहरा कौन होगा? 

PunjabKesariराजेंद्र भारती का भाजपा में जाना: किसके इशारे पर?

राजेंद्र भारती, जिन्होंने दतिया में नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ चुनाव लड़ा था और राजनीतिक रूप से उनकी मुखर आलोचना की थी, अगर भाजपा में शामिल होते हैं, तो यह सवाल उठता है कि वह किसके इशारे पर यह कदम उठा रहे हैं। क्या यह भाजपा के अंदर किसी बड़े राजनीतिक खेल का हिस्सा है, या फिर भारती की अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं का परिणाम? उनके भाजपा में जाने से यह भी साफ है कि मिश्रा के राजनीतिक कद को कमजोर करने की कोशिशें जारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News