क्यों माना जा रहा है 2023 के लिए सीएम बघेल की रिहर्सल, 90 विधानसभा के दौरे पर रमन सिंह का तंज

5/8/2022 6:58:24 PM

रायपुर (सत्येंद्र शर्मा): 2023 में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (chhattisgarh assembly election 2023) में काफी समय बाकी है। लेकिन राजनीतिक दल 'मिशन 2023' की तैयारियों में अभी से जुट गई है। छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी कांग्रेस (congress) ने चुनाव के लिए अपनी रणनीति पर काम करना अभी से प्रारंभ कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel)  कांग्रेस को जमीनी स्तर पर और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभाओं के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm beghel) ने मिशन 2023 (mission 2023) की तैयारियों की जिम्मेदारी खुद अपने ऊपर ले ली है। भले ही विधानसभा चुनाव (assembly election 2023) में तकरीबन डेड़ साल का समय अभी बाकी है। लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस वक्त पूरी तरह से चुनावी मूड में नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का यह दौरा राजनीतिक दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है। 

चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल की रिहर्सल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने अपने इस दौरे से पहले मीडिया को बताया था कि 90 विधानसभाओं का यह दौरा प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना योजनाएं किस तरह से क्रियान्वित हो रही है, उनकी जमीनी हकीकत जानने में मददगार रहेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (bhupesh baghel) ने बताया कि कोरोना की वजह से काफी समय से आम जनता इसे बैठकों का दौर थम सा गया था। फिर भी हमने कोशिश की कोरोना काल में भी जगह जगह जाकर लोगों से बात की। हम अपने दौरे में तमाम विभागों में जाकर जमीनी स्तर पर लोगों से बात करेंगे।

जमीनी स्तर पर योजनाओं का जायजा

सीएम भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) ने बताया कि आम जनता और पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलकर तमाम प्रकार की जानकारियां मिलती है। जिससे सरकार को योजनाओं (government scheme) का लाभ देने में काफी मदद मिलती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि हम अपनी टीम के साथ सभी जगहों का दौरा करेंगे, चाहे वह नगरीय स्कूलों पंचायत भवन हो, आंगनबाड़ी केंद्रों सभी जगह पहुंचकर जमीनी स्तर पर क्रियान्वित होने वाली योजनाओं का जायजा लेंगे।

भूपेश बघेल के दौरे पर रमन सिंह तंज

वहीं पूर्व सीएम रमन सिंह (raman singh) ने भूपेश बघेल के दौरे को फाइव स्टार होटलों (tour of five statr hotel) का दौरा बताया है। रमन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस दौरे में रेड कारपेट बिछाई जा रही है। खाट की जगह, नरम गद्दे नजर आ रहे हैं और चका चक सफेद चादर नजर आ रही है। लेकिन सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News