राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने अलग अंदाज में मनाई महाराणा प्रताप की 481 वीं जयंती

5/10/2021 7:46:47 PM

उज्जैन: उज्जैन जिले में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने शहर व तहसीलों में वीर योद्धा महाराणा प्रताप की 481वीं जयंती को अलग अंदाज में मनाया। जिस प्रकार महाराणा प्रताप ने खुद के जीवन को दांव पर लगा कर औरों का जीवन बचाया वैसे ही राजपूत समाज के सैनिकों ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के माध्यम से पहले दिन 21 लोगों को शहर में पुष्पा मिशन ब्लड बैंक में रक्त दान के माध्यम से नया जीवन दिया।

PunjabKesari

चूंकि महाराणा की जयंती एक महीनें तक मनाई जाती है तो रक्त दान शिविर भी समाज का एक महीने तक लगातार जारी रहेगा, जिसमें लक्ष्य 251 यूनिट तक का रखा गया है। वहीं जिले की तहसिलों में भी सैनिकों ने कोविड मरीजों को भोजन व्यवस्था, गर्मी से राहत के लिए कूलर, तो नगद राशि भी जिले के जिम्मेवार अधिकारियों को दी है, सैनिकों ने महाराणा प्रताप को घर मे रहकर ही याद किया और प्रताप के स्टेच्यू के यहां बिना भीड़ एकत्रित किये 3 से 4 लोगों मे ही माल्यर्पण किया।

PunjabKesari

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के मप्र.संघठन मंत्री शैलेन्द्र सिंह झाला ने मीडिया के माध्यम से आम जन व समाज को जागरूक करने के लिए संदेश दिया है और कहा कि पूरे प्रदेश व देश में ये अभियान 13 जून तक चलेगा जिसमें करणी सैनिक हर साल रक्त दान कर लोगों के जीवन की रक्षा करते हैं।

PunjabKesari

विगत वर्ष प्रदेश के 5000 सैनिकों ने रक्त दान किया था।  जिले से हमारा लक्ष्य महीनें भर में 251 का है। चूंकि महामारी का दौर है, सबसे अपील है वैक्सिनेशन से पहले रक्त दान करें आज एक दिन में 21 यूनिट से शुरुवात की गई है।

PunjabKesari
नागदा व बड़नगर तहसील में भी मनाई गई जयंती
नागदा में सैनिकों ने बीमा अस्पताल कोविड सेंटर में जिम्मेवार अधिकारियों के माध्यम से मरीजों को गर्मी से राहत दिलाने के उद्देश्य से 4 कूलर भेंट किये हैं, तो वहीं अन्य क्षेत्र से जरूरतमंदों को भोजन की व्यवस्था भी करवाई गई है। बड़नगर तहसील की बात करें तो सैनिकों ने सहयोग राशि एकत्रित की है जिसमें 21000 की राशि एसडीएम को कोविड मरीजों की जरूरत के लिए दी गई। 11000 की राशि गीता भवन न्यास समिति को व 1000 की राशि मरीजों के हल्दी के दूध वितरण हेतु भी अलग से की गई।
PunjabKesari

दरअसल, अपने अप्रतिम साहस, शौर्य और युद्ध कौशल से मां भारती को गौरवान्वित करने वाले महान योद्धा महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर देश भर में आदरपूर्ण श्रद्धांजलि दी जा रही है।  देश भर में लोग अपने अपने अंदाज में राणा प्रताप को श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहे हैं। मातृभूमि के लिए उनका त्याग और समर्पण सदैव स्मरणीय है।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News