पेट्रोल-डीजल में केमिकल मिलाकर करोड़ों रुपए की राजस्व चोरी, 5 टेंकर जब्त

10/14/2021 4:59:37 PM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार मिलावटखोरों पर पुलिस व प्रशासन लगातार कार्रवाई करता हुआ नजर आ रहा है। इसी कड़ी में पेट्रोल और डीजल में अन्य केमिकल मिलाकर करोड़ों रुपए की राजस्व चोरी मामले में ग्रामीण पुलिस द्वारा बड़ी कार्यवाही कर 5 टेंकरों को पकड़ा है जिनमें से केमिकल भी जब्त किया गया है।

PunjabKesari

इंदौर के ग्रामीण थाना क्षेत्रों में मुखबिर की सूचना के आधार पर एडिशनल एसपी पुनीत गहलोत द्वारा टीम गठित कर किशनगंज एमपी मुंबई ऑटो पेट्रोल डीजल पंप महू रोड पर दबिश दी। इस दौरान अनलोड होते हुए टैंकर को पकड़ा। मौके पर मिले ड्राइवर सुरेश से जब पूछताछ की गई तो उसने मिलावट खोरी के पूरे मामले का खुलासा कर दिया जिसके बाद अन्य विभागों को भी पुलिस ने सूचित कर मौके पर बुलाया और जांच शुरू की जिसके बाद शिवम इंडस्ट्रीज सेक्टर पीतमपुर पर दबिश के दौरान मैनेजर चंद्र प्रकाश पांडे को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ में भी अन्य टैंकरों के बारे में पता चला जिनमें से कुल 5 टैंकरों को पुलिस ने जब्त कर लिया।

PunjabKesari

पेट्रोल डीजल मिलावट खोरी मामले में पुलिस ने अभी तक सुरेश कुशवाहा व मैनजर चंद्र प्रकाश पांडे को गिरफ्तार किया है तो वहीं मालिक विजय कुमार मूंदड़ा व राकेश अग्रवाल फरार चल रहे हैं जिनके लिए पुलिस अलग-अलग स्थानों पर दबिश देकर तलाश में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि पेट्रोल में फ्लैश फाइल वह डीजल में रबड़ प्रोसेस केमिकल मिलाया जाता था जो कि दोनों ही केमिकल की दुर्गंध इन से मिल जाती थी और ग्राहक को किसी भी तरह का कोई अंदेशा नहीं होता था यह मिलावट खोरी केवल भारत पैट्रोलियम पेट्रोल पंपों पर ही किया जाता था क्योंकि वहां पर किसी भी तरह की कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मशीनरी का उपयोग नहीं होता था जिसके कारण वहां के पेट्रोल से जुड़े उपकरण आसानी से खुल जाते थे और मिलावट खोरी के टैंकर वहां खाली कराए जाते थे जिससे करोड़ों रुपए की राजस्व की चपत सरकार को लगाई जा रही थी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News