नीमच के बाद खंडवा में हनुमान जी की मूर्ति को हटाने पर बवाल, बजरंग दल की धमकी- एक ईंट भी हटी तो होगा प्रदर्शन

5/21/2022 6:56:14 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): मध्य प्रदेश के खंडवा में रेलवे स्टेशन पर स्थित हनुमान मंदिर को हटाए जाने पर बजरंग दल ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोध स्वरूप हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया। बजरंग दल के सदस्यों का कहना है कि विकास के नाम पर हनुमान जी के मंदिर की एक ईंट भी हटने नहीं देंगे। बता दें कि इन दिनों खंडवा में रेलवे की ब्रॉड गेज लाइन का काम चल रहा है। इसी के चलते पुराने स्टेशन को तोड़कर नए स्टेशन का निर्माण किया जाना है।  इसी को लेकर यहां से हनुमान मंदिर को हटाया जा रहा है।

खंडवा में दोपहर के समय रेलवे स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर पर बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए और उन्होंने वहां उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां पर नारेबाजी भी की। कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए कहा कि विकास के नाम पर हनुमान मंदिर की एक ईंट भी यहां से हटाने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि रेलवे के कुछ अधिकारी यहां नापती करने आए थे। हम उन्हें बताना चाहते हैं कि यहां से मंदिर कहीं भी नहीं जाएगा।

PunjabKesari

बजरंग दल के पदाधिकारी नवनीत अग्रवाल ने बताया कि हमें खबर मिली थी कि रेलवे के कुछ अधिकारी यहां आए हैं, जो यहां पर 4 मंजिला इमारत बनाना चाहते हैं। उसके लिए वह यहां नपती कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें बिल्डिंग बनानी है या जो कुछ भी करना है। वह करें। उससे हमें आपत्ति नहीं है। लेकिन हनुमान मंदिर की एक ईंट भी यहां से हिलने नहीं देंगे । हम इसी के लिए विरोध दर्ज करने यहां इकट्ठा हुए हैं।

बजरंग दल के एक और पदाधिकारी अनिमेष जोशी ने बताया कि आज बजरंग दल को सूचना मिली थी कि, स्टेशन के बाहर जो हनुमान मंदिर है। उसे हटाने का प्रयास चल रहा है। हम लोगों ने यहां आकर अपना विरोध दर्ज कराया है। पूरे नगर के लोगों की आस्था इस हनुमान मंदिर से जुड़ी हुई है। रेलवे स्टाफ भी इस मंदिर में पूरी आस्था रखता है। विकास के नाम पर अगर हनुमान मंदिर की एक भी ईंट खेलती है तो बजरंग दल यहां आकर धरना देगा।

गौरतलब है कि खंडवा रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 5 से पहले नैरोगेज की ट्रेन संचालित होती थी। लेकिन अब यहां पर ब्रॉडगेज रेलवे लाइन का काम तेजी से चल रहा है। इसी के चलते यहां चार मंजिला रेलवे स्टेशन बनाया जाना है । जिसे लेकर आसपास के अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। इसी के चलते यहां से हनुमान मंदिर को हटाए जाने का प्रस्ताव बनाया गया है।

इधर इस पूरे मामले पर अभी तक रेलवे का कोई पक्ष सामने नहीं आया है। हाल ही में खंडवा के लाल चौक की स्थिति रेलवे लाइन के करीब से रेलवे ने अतिक्रमण की कार्रवाई करते हुए बहुत से घरों को हटा दिया था। उस समय भी अतिक्रमण की कार्रवाई को लेकर लोगों ने अपना विरोध दर्ज कराया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News