शहर में नैरोगेज ट्रैक पर सिटी ट्रेन चलाने के लिए सिंधिया ने मांगा प्रस्ताव

1/29/2019 11:17:49 AM

ग्वालियर: कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर शहर में नैरोगेज ट्रैक पर मेट्रो ट्रेन चलाने की इच्छाशक्ति दिखाई है। इसके अलावा उन्होंने चंबल नदी से ग्वालियर तक जल्द पानी लाने की भी बात कही है। सिंधिया ने कलेक्टरेट में विकास कार्यों के लिए की जा रही बैठक में अधिकारियों से सिटी ट्रेन के लिए विस्तृत प्लान बनाने को कहा। 

PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Gwalior Hindi News, Gwalior Hindi Samachar, COngress, Jyotiraditya Scindia, Metro Train, Chambal River

इसके अलावा उन्होंने चंबल नदी से प्रस्तावित 150 एमएलडी की जगह 250 एमएलडी पानी लाने पर जोर दिया। सिंधिया कहा कि मंगलवार को भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ होने वाली बैठक में वे इन मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बता दें कि कलेक्टरेट कार्यालय में हुई इस बैठक में मध्यप्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, ग्वालियर के सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने सुझाव दिया कि नैरोगेज के ट्रैक पर सिटी ट्रेन चलाई जाए। इसके लिए कुछ स्थानों पर आरओबी और अंडरपास बनाने होंगे। इसके बाद सिंधिया ने अफसरों से कहा कि नैरोगेज ट्रैक पर सिटी ट्रेन चलाने का विस्तृत प्लान तैयार करें। उस प्लान में ट्रेन के रूट और स्थापित होने वाले स्टेशनों की पूरी जानकारी रहे। मैं इस प्लान के साथ रेल मंत्री से चर्चा करूंगा और मंजूरी दिलाऊंगा। सिंधिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले इसका काम शुरू किए जाने की कोशिश करूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News