सिंधिया का मास्टर स्ट्रोक, आखिर लगवा ही दिया किसान के खेत में ट्रांसफार्मर

12/31/2018 6:17:28 PM

शिवपुरी: 15 वर्ष बाद सत्ता में वापसी करने वाली कांग्रेस इस वक्त लगातार एक्शन में है। प्रदेश के शिवपुरी जिले में किसान द्वारा कलेक्टर के पैरों में गिरकर गुहार लगाने के मामले में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गंभीरता दिखाई है। सिंधिया ने कलेक्टर को फटकार लगाते हुए रविवार शाम तक पीडि़त किसान अजित के खेत पर लगाने को कहा। इसके बाद सिंधिया ने किसान से खुद फोन पर बात भी की। इस दौरान पीड़ित किसान की आंखों से आंसू झलक उठे।

PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Shivpuri Hindi News, Shivpuri Hindi Samachar, Jyotiraditya scindia, Reprimanded, Collector, Farmer Ajeeta


शनिवार को जिले के कोलारस तहसील के अंतर्गत रन्नोद क्षेत्र का किसान अजीता अपनी मांग लेकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचा था। वहां पर कलेक्टर से उसकी बात नहीं हुई। लेकिन जब कलेक्टर कुछ देर बाद घर जाने के लिए निकले तो किसान अजीता उनके पैरों पर गिर गया और मदद की गुहार लगाने लगा। किसान ने कलेक्टर को बताया कि खेत के पास ट्रांसफार्मर नहीं है इसके लिए उसने क्षेत्र के सुपरवाइजर को ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए करीब 6 महीने पहले पैसे दिए थे। लेकिन अभी तक सुपरवाइजर ने ट्रांसफार्मर नहीं लगवाया। जिसकी वजह से फसल सूखने की कगार पर है। इसके बाद किसान ने कहा कि अगर फसल बरबाद हो गई तो उसका जीवनयापन करना भी मुश्किल हो जाएगा। 


 

बता दें कि किसान कई अधिकारियों के पास अपनी परेशानी लेकर गया लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। इस बीच कलेक्टर ने किसान को आश्वासन देते हुए कहा कि अभी यहीं बैठो तुम्हारे साथ अधिकारी को भेजकर मामले की जांच करवाते हैं। जब इसकी सूचना गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लगी तो उन्होंने शिवपुरी कलेक्टर को फटकार लगाते हुए कहा कि ट्रांसफार्मर लगवाने के बाद शाम तक पीड़ित किसान अजीत से अपने ऑफिस बुलाकर फोन में बात करवाएं।

PunjabKesari, Madhya Pardesh Hindi News, Shivpuri Hindi News, Shivpuri Hindi Samachar, Jyotiraditya scindia, Reprimanded, Collector, Farmer Ajeeta


इसके बाद कोलारस के पूर्व विधायक महेन्द्र यादव किसान अजीता के खेत पर पहुंचे। यहां वे देख रेख करने के बाद वहीं से फोन पर किसान अजीता जाटव की बात सिंधिया से करवाई। सिंधिया से बात करते ही किसान की आंखों में आंसू आ गए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Related News