सिंधिया बोले- जी-20 की अध्यक्षता भारत के लिए बड़ी बात, स्टार्टअप को लेकर बनाई जा रही नई नीति

1/12/2023 6:45:56 PM

इंदौर(गौरव कंछल): केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में जी20 सम्मेलन को लेकर युवा संवाद कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान मीडिया से बातचीत में सिंधिया ने कहा कि जी20 सम्मेलन की अध्यक्षता करना भारत के लिए बड़े गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि देश में स्टार्टअप को लेकर भी एक नई नीति बनाई जा रही है। कई स्टार्टअप यूनिकॉर्न की श्रेणी में तब्दील हो रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मध्यप्रदेश फ्यूचररेडी हो चुका है।

PunjabKesari

इंदौर आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से चर्चा में जी20 सम्मेलन, प्रवासी भारतीय सम्मेलन, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से लेकर स्टार्ट अप नीति और मध्यप्रदेश के फ्यूचररेडी स्टेटस को लेकर बात की। सिंधिया ने कहा कि जी20 सम्मेलन के माध्यम से भारत विश्व पटल पर अपने प्रभाव को रख सकेगा। उन्होंने कहा कि आज भारत की आवाज न केवल प्रमुखता से सुनी जा रही बल्कि भारत की नीति और समाधान को प्रमुखता से लिया जाता है। जी20 समिट से पीएम ने वसुधैव कुटुंबकम् का संदेश दिया है जिसमें एक विश्व, एक परिवार, एक सोच के साथ एकीकरण की विचारधारा प्रस्तुत की जा रही है।

PunjabKesari

इंदौर में हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर सिंधिया ने कहा कि इन आयोजन से मध्य प्रदेश वैश्विक पटल पर उभरकर  आया है.. इसका मध्य प्रदेश को आने वाले समय में बेहद फायदा होगा और मध्यप्रदेश का स्वर्णिम भविष्य तय हुआ है। इन्वेस्टर सम्मिट में कई निवेशको ने मध्य प्रदेश में निवेश के लिए उत्सुकता जताई है उसके आधार पर हम एक नया कीर्तिमान हासिल करेंगे। सिंधिया ने बताया कि स्टार्टअप को लेकर नई नीति बनाई जा रही है.. आज भारत विश्व में स्टार्टअप  राजधानी बन गया है.. देश के कई स्टार्टअप यूनिकोर्न श्रेणी में आ गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News