Chambal Sanctuary: वीरपुर के बाद रघुनाथपुर और मानपुर क्षेत्र में प्रशासन ने रास्तों के बीच में खुदवाए गड्ढे

3/21/2023 12:35:55 PM

श्योपुर (जेपी शर्मा): राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (NGT) के निर्देश पर राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के बीच समन्वय बैठक हुई। मीटिंग में दिए गए निर्देशानुसार चम्बल-घड़ियाल क्षेत्र से अवैध उत्खनन और परिवहन को तत्काल रोके जाने पर सहमति बनी थी। जिसके पालन में श्योपुर पुलिस (Sheopur Police) और प्रशासन के सयुंक्त अमले ने चंबल घड़ियाल (National Chambal Sanctuary) की तरफ से आने वाले और अवैध परिवहन के लिए इस्तेमाल होने वाले 5 रास्तों को चिन्हित किया था।

PunjabKesari

पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई

चबल नदी से रेत के अवैध परिवहन पर अंकुश लगाए जाने के लिए पुलिस एवं प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में कल वीरपुर क्षेत्रान्तर्गत आने वाले घाट में मार्ग अवरोधनके बाद आज दोबारा कार्रवाई की गई है।जिसमें थाना रघुनाथपुर क्षेत्रान्तर्गत दुवाबली, रिझेठा घाट, मानपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत सिरसौद, ऊंचाखेड़ा घाट पर रेत के अवैध परिवहन के लिए बनाए गए चार रास्तों पर जेसीबी चलाये जाकर मार्ग अवरोधन के लिए गड्ढे कराये गए हैं।

रास्तों की आड़ लेकर होता है उत्खनन 

गौरतलब है कि रेत माफिया द्वारा चम्बल नदी के आसपास घाटों पर ट्रैक्टर ट्राली निकालने के लिए चार रास्ते हैं। जिनकी आड़ लेकर उत्खनन की रेत का परिवहन किया जाता है। पुलिस कप्तान आलोक कुमार के निर्देशन में पुलिस ने खनिज माफिया जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। जिसमें अवैध उत्खनन को रोकने और उत्खनन में संलिप्त माफिया के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News