शिवराज ने मान ली महाराज की मांग, किसानों को दी बड़ी राहत

4/30/2020 1:56:48 PM

भोपाल: बीजेपी के महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया की मांग शिवराज सरकार ने मान ली है। सरकार ने सरसों चने जैसी फसलों की खरीद सीमा को बढ़ाने का फैसला किया है। इसको लेकर सिंधिया ने कृषि मंत्री कमल पटेल को पत्र भी लिखा था।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, farmers, crops, Jyotiraditya Scindia, BJP, Congress, Shivraj Singh Chauhan

हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा ​था कि प्रदेश में इस बार चना और सरसों की बंपर पैदावार हुई है, जिसे देखते हुए 15 क्विंटल निर्धारित मात्रा की खरीदी को बढ़ाकर 20​ क्विंटल किया जाए जिससे किसानों को राहत मिलेगी। सिंधिया की इस मांग को कृषि मंत्री कमल पटेल ने गंभीरता से लेते हुए CM शिवराज से चर्चा की। जिसके बाद खरीद की सीमा में बढोत्तरी करने का फैसला लिया गया। जिसकी जानकारी खुद सिंधिया ने ट्विटर के माध्यम से दी। उन्होंने लिखा है कि मध्य प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री श्री कमल पटेल जी को पत्र लिखकर हमारे अन्नदाताओं की चना और सरसों की फसल की खरीद सीमा को 20 क्विंटल/हेक्टेयर तक बढ़ाए जाने का अनुरोध किया था। सरकार ने खरीद सीमा 13 क्विंटल से 20 क्विंटल/हेक्टेयर बढ़ाने का निर्णय लिया है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, farmers, crops, Jyotiraditya Scindia, BJP, Congress, Shivraj Singh Chauhan

सिंधिया ने लिखा है कि ‘संकट के इस समय हमारे अन्नदाता साथियों के हित में लिए गए इस निर्णय के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी एवं कृषि मंत्री कमल पटेल जी प्रदेश के समस्त किसान भाइयों की ओर से धन्यवाद।निर्णय से पूरे प्रदेश के किसानों को लाभ मिलेगा’।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News