MP में बीजेपी वर्कर्स पर लाठीचार्ज से भड़के शिवराज, प्रशासनिक अधिकारियों को दे डाली चेतावनी

1/19/2020 7:20:57 PM

राजगढ़: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रैली निकाल रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं की कलेक्टर से झड़प हो गई। प्रशासन का कहना है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यह रैली बिना अनुमति निकाली थी, जबकि राजगढ़ जिले में धारा 144 लागू किया गया था।'  बीजेपी कार्यकर्ता राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता से मिलने और उन्हें  ज्ञापन देने कलेक्ट्रेट पहुंच गए।

कलेक्टर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रैली निकालने से रोका तो मामला बिगड़ गया। भाजपाई नाराज हो गए। कलेक्टर निधि निवेदिता बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच आ गईं और सबसे वापस चले जाने के लिए कहा। जब बीजेपी कार्यकर्ता नहीं माने तो कलेक्टर भड़क गईं और उन्हें धक्का देकर पीछे हटाने लगीं। इस दौरान एक बीजेपी कार्यकर्ता ने विरोध प्रकट किया तो कलेक्टर निधि निवेदिता ने उसे चाटा जड़ दिया।

जिसके बाद वहां मौजूद अन्य बीजेपी कार्यकर्ता भड़क गए। मौके पर मौजूद पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें कई लोग घायल हो गए। कलेक्टर निधि निवेदिता को बीजेपी कार्यकर्ताओं से भिड़ता देख एसडीएम प्रिया वर्मा ने भी भीड़ के बीच घुस गईं। कलेक्टर और एसडीएम के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं की तीखी नोकझोंक हुई।

कलेक्टर निधि निवेदिता ने अपने बयान में कहा कि ब्यावरा एसडीएम प्रिया वर्मा के साथ भीड़ ने बदसलूकी की। एक युवक महिला एसडीएम के बाल खींच रहा था। मैं स्थिति को संभालने में जुटी थी और मुझे ही बनाया निशाना जा रहा है. इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिलसिलेवार ट्वीट में कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज का विरोध जताया है।

कलेक्टर निधि निवेदिता और एसडीएम प्रिया वर्मा की भी आलोचना की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि शासन-प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी गलती से भी यह न भूलें कि सरकारें पर्मानेंट नहीं होती हैं, वो बदलती हैं। पूर्व सीएम ने प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि बुराई का अंत और अच्छाई की विजय निश्चित है। इसलिए नागरिकों की सेवा की जिम्मेदारी जो आपको मिली है उसे निभाने में अपनी ऊर्जा, जज्बा, जुनून और मेहनत लगाएं।


Edited By

Jagdev Singh

Related News