लव जिहाद रोकने के लिए शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, मैरिज ब्यूरो संस्थाओं को लड़का-लड़की का कराना होगा पुलिस वैरिफिकेशन

12/15/2022 2:22:52 PM

भोपाल(विवान तिवारी): मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रही लव जिहाद की घटनाओं को रोकने के लिए शिवराज सरकार ने एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक मारा है। लव जिहाद की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए शिवराज सरकार नए नियम बनाने की तैयारी में है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए मध्यप्रदेश सरकार नियम बनाने पर कर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि मैरिज रजिस्ट्रार, मैरिज ब्यूरो, आर्य समाज जैसी शादी कराने वाली संस्था सहित नोटरी को भी लड़की-लड़की को पुलिस को जानकारी देनी होगी। इस पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लव जिहाद रोकने के लिए शादी कराने वाली संस्था को पुलिस वेरिफिकेशन कराना जरूरी होगा। सरकार इस पर विचार कर रही है। क्योंकि ये लव जिहाद जैसी घटनाओं को रोकने लिए बड़ा कदम होगा। वहीं गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस वेरिफिकेशन का मतलब यह नहीं कि मौजूदा लव जिहाद कानून प्रभावी नहीं होगा। हम डबल प्रोटेक्शन चाहते हैं। इसलिए इस पर विचार किया जा रहा है।

बता दें कि राजधानी भोपाल में लव जिहाद के मामले को लेकर सरकार एक्शन मोड में है। जहां भोपाल में लव जिहाद मामले में नरोत्तम मिश्रा ने तुरंत कार्रवाई करने और उसमें पुलिस के केस दर्ज कर कार्रवई शुरू कर दी है। आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार लव जिहाद जैसे मामले के लिए गंभीर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News