अतिथि विद्वानों को नियमित करेगी शिवराज सरकार ! उच्च शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा आश्वासन

11/19/2020 1:00:04 PM

भोपाल(इज़हार): मध्यप्रदेश में लंबे समय से राजनीतिक दलों को चुनौती दे रहे अतिथि विद्वानों की आवाज मानो शिवराज सरकार के कानों तक पहुंच गई है। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने इस संबंध में एक बड़ा बयान दिया है, यादव ने अतिथि विद्वानों को आश्वस्त करते हुए कहा है, कि शिवराज सरकार अतिथि विद्वानों के नियमितिकरण को लेकर पूरी तरह गंभीर है और इससे जुड़े कई अहम कदम उठाने जा रही है, जिसके तहत में वह बहुत जल्द ज्यादा से ज्यादा अतिथि विद्वानों को नियमित कर देगी। 

PunjabKesari

प्राध्यापकों की कमी होगी पूरी
मंत्री मोहन यादव ने कहा, कि कई अतिथि विद्वानों को अब तक नियमित किया जा चुका है, इसके अलावा प्रदेश के कई विश्वविद्यालय और कॉलेज में प्राध्यापकों की जगह खाली है, इसके चलते छात्र भी काफी परेशान हो रहे हैं। वहां सरकार नई ज्वाइनिंग की अपेक्षा अतिथि विद्वानों को तरजीह देगी और जल्द से जल्द यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी मोहन यादव के मुताबिक, सरकार चाहती है, कि ज्यादा से ज्यादा और जल्द से जल्द अतिथि विद्वानों को परमानेंट किया जाए। 

PunjabKesari

पीएससी के जरिए होगी भर्ती
अतिथि विद्वानों के नियमितिकरण से जुड़ी ज्यादा जानकारी देते हुए मंत्री मोहन यादव ने यह भी कहा, कि इसके आवेदन के लिए सरकार दो दिन पहले एक लिंक ओपन की है, जिसके जरिए उन्हें लगातार आवेदन मिल रहे हैं और सरकार उन्हें लेकर जल्द एक ठोस कदम उठाएगी। इसके साथ पीएससी के जरिए भी एक विशेष कोटा निर्धारित करके अतिथि विद्वानों को नियमित करने का प्रस्ताव विचाराधीन है। जल्द ही इस विषय को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News