जिस योजना ने पंजाब और हिमाचल में सरकार बनवाई, उस पर शिवराज ने लगा दिया दांव! बदल सकती है MP की चुनावी तस्वीर

1/29/2023 4:44:35 PM

भोपाल (हेमंत चतुर्वेदी): मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले में आयोजित 'नर्मदा जयंती महोत्सव का कार्यक्रम प्रदेश के इतिहास में अलग छाप छोड़ गया। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश में लाडली बहन योजना लागू करने की घोषणा की। सीएम ने कहा, कि योजना के तहत प्रदेश की बहनों को सरकार 1000 रुपये प्रतिमाह प्रदान करेगी। सभा में उपस्थित बहनों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा, कि आज नर्मदा जयंती के दिन इस पवित्र तट पर मैं कहना चाहता हूं कि अभी तक लाड़ली लक्ष्मी योजना थी अब लाड़ली बहना योजना बनाई जाएगी। हमारी जो गरीब बहनें हैं निम्न मध्यम परिवार की बहनें हैं कोई भी जाति,पंथ की बहनें हो, ऐसी बहनों को अब हर महीने 1000 दिए जाएंगे। 

PunjabKesari

  • चुनाव जिताने वाली योजना!

चुनावी साल की शुरूआत में सीएम शिवराज की इस घोषणा के कई मायने भी निकाले जा रहे हैं और उनका कनेक्शन हाल ही सम्पन्न पंजाब और हिमाचल चुनाव से जोड़ा जा रहा है। गौरतलब है, कि पंजाब में आम आदमी पार्टी और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में महिलाओं को हर महीने ने एक निश्चित राशि प्रदान करने का वादा किया था, और दोनों ही दलों ने संबंधित चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई। ऐसे में माना जा रहा है, कि अगर शिवराज सिंह चौहान आगामी बजट में इस योजना से जुड़ा प्रस्ताव लाकर इसे चुनाव से पहले प्रदेश में लागू कर देते हैं, तो उन्हें पंजाब और हिमाचल की तरह इसका फायदा मिल सकता है। साथ ही उन्होंने अपनी इस घोषणा के जरिए 2023 में प्रदेश का मैदान फतह करने का सपना देख रही कांग्रेस को पहले ही राउंड में तगड़ी पटखनी दी है। 

PunjabKesari

 

• हर जाति और पंथ की बहन को मिलेगा लाभ: शिवराज

नर्मदा तट की पवित्रता को लेकर सीएम शिवराज ने ये कहा कि आज नर्मदा जयंती के अवसर पर नर्मदा जी के पवित्र तट पर अभी तक लाडली लक्ष्मी योजना थी, अब लाड़ली बहना योजना बनाई जाएगी। हमारी जो गरीब बहनें हैं, निम्न- मध्यम वर्ग की बहनें हैं, कोई भी जाति की हों, पंथ की हों, बहनें तो बहनें हैं। जो सामान्य वर्ग की हों, पिछड़े वर्ग की हों, अनुसूचित जाति की हों, जनजातीय की हों, बहनों में कैसा भेद।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News