CM भैया का बहनों को बड़ा उपहार, क्या है शिवराज सरकार की लाडली बहन योजना, जानने के लिए पढ़े ये रिपोर्ट

1/29/2023 4:14:28 PM

भोपाल (विवान तिवारी): मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में आयोजित 'नर्मदा जयंती महोत्सव' और 'नर्मदापुरम गौरव दिवस' का कार्यक्रम बीते दिन प्रदेश के इतिहास में बिल्कुल अलग माना गया। पांव-पांव वाले भैया ने इधर ऐलान किया कि अब प्रदेश की बहनों को एक हजार रुपये मिलेंगे और उधर सभा में उपस्थित चुपचाप भैया की बात सुनने वाली बहनों के मुंह से एक ऐसी आवाज निकली, जैसे सीएम शिवराज ने इनकी राखी का मान एक बार फिर बढ़ाया। 

सभा में उपस्थित बहनों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि आज नर्मदा जयंती के दिन इस पवित्र तट पर, मैं कहना चाहता हूं कि अभी तक लाड़ली लक्ष्मी योजना थी अब लाड़ली बहना योजना बनाई जाएगी। हमारी जो गरीब बहनें हैं निम्न मध्यम परिवार की बहनें हैं कोई भी जाति,पंथ की बहनें हो, ऐसी बहनों को अब हर महीने 1000 दिए जाएंगे। 

PunjabKesari

• नारी अगर सशक्त होगी तो परिवार सशक्त होगा: शिवराज

नर्मदा गौरव दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपस्थित बहनों से कहा नारी अगर सशक्त होगी तो परिवार सशक्त होगा, परिवार सशक्त होगा तो प्रदेश सशक्त होगा और प्रदेश सशक्त होगा तो देश सशक्त होगा। संबोधन में यह कहा कि यहां सब कुछ अलौकिक लग रहा है। नर्मदा मैया की कृपा बरस रही है। उनकी दिव्यता, भव्यता, असीम प्रेम, स्नेह अद्भुत है। हमारी संस्कृति अद्भुत है हजारों साल पुराना ज्ञात इतिहास है हमारा।

•किसी भी जाति पंथ की हो बहने तो बहने हैं: शिवराज

नर्मदा तट की पवित्रता को लेकर सीएम शिवराज ने ये कहा कि आज नर्मदा जयंती के अवसर पर नर्मदा जी के पवित्र तट पर अभी तक लाडली लक्ष्मी योजना थी। अब लाड़ली बहना योजना बनाई जाएगी। हमारी जो गरीब बहनें हैं, निम्न- मध्यम वर्ग की बहनें हैं, कोई भी जाति की हों, पंथ की हों, बहनें तो बहनें हैं। जो सामान्य वर्ग की हों, पिछड़े वर्ग की हों, अनुसूचित जाति की हों, जनजातीय की हों, बहनों में कैसा भेद। 

PunjabKesari

ऐसी बहनों को अब 1 हजार रुपए हर महीने दिया जाएगा। साल में 12 हजार महीना दिया जाएगा। लाडली लक्ष्मी योजना , लाडली लक्ष्मी योजना 2 के बाद मध्यप्रदेश सरकार शुरू करेगी लाडली बहना योजना। उन्होंने यह कहा की प्रदेश की सभी वर्ग की महिलाओं को सरकार देगी 1 हजार रुपए महीना महिलाओं को हर साल 12 हजार रुपए सरकार देगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News