इसी विचार से बनी लाडली बहन योजना, क्या सोचा सीएम शिवराज ने अपनी लाडली बहनों के लिए, जानने के लिए पढ़े ये रिपोर्ट

3/5/2023 4:15:46 PM

भोपाल (विवान तिवारी): मध्य प्रदेश की महिलाओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने लाडली बहन योजना (Ladli Behna Yojana) की सौगात दे दी है। इस योजना की चर्चा सिर्फ मध्यप्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश के महिला वर्ग सहित अन्य वर्गों में जमकर हो रही है। अब ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना (Ladli Behna Yojana) के शुभारंभ स्थल पर यह बताया आखिरकार इस योजना को बनाने का विचार उन्हें कैसे आया।

PunjabKesari

• मैने सोचा बहनों को एक बार पैसा देने से काम नहीं चलेगा: शिवराज

राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान पर आए लाखों बहनों से बात करते हुए सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh) ने यह कहा कि मैंने सोचा बहनों को साल में एक बार देने से काम नहीं चलेगा, हर महीने यदि पैसा मिलेगा तो समस्याओं का समाधान होगा और बहनें इज्जत से जी सकेंगी और इसी विचार से बनी लाड़ली बहना योजना।

• जो देश की धरती पर हमने तय किया वो कही नही हुआ: शिवराज

सीएम शिवराज ने अपने ऐतिहासिक फैसले के बारे में बताते हुए यह कहां की जो देश की धरती पर कहीं नहीं हुआ, वह हमने तय किया। जितनी गरीब और निम्न वर्ग की महिलाएं हैं। जिनके परिवार की आमदनी ढाई लाख रुपये से कम है, जो इनकम टैक्स नहीं देतीं, उन सब बहनों के खाते में 1 हजार डाले जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा की हर महीने 1 हजार मिलेंगे तो साल में 12 हजार होंगे। योजना से घर की हालत बदल जाएगी। बहन स्वाभिमान के साथ जिएंगी, सम्मान और इज्जत के साथ जिएंगी। यह केवल योजना नहीं है, यह बहनों की जिंदगी बदलने का अभियान है।

PunjabKesari

• योजना के लाभ के लिए नहीं देना होगा कोई आय प्रमाण पत्र

शुभारंभ स्थल के मंच से ही सीएम शिवराज ने सभी लाडली बहनों को आश्वस्त करते हुए यह कहा कि मेरी बहनों, योजना का लाभ लेने के लिए आय प्रमाण पत्र बनवाने की जरूरत नहीं है। लोकसेवा केंद्र के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। मेरी बहनों अपने आवेदन में ढाई लाख रुपए से कम की आय लिख देना। इसे मान लिया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News