कंकर मुंजारे बोले- बुलडोजर ही चलाना है तो अदालतें बंद कर देनी चाहिए, कोतवाली पत्थर कांड की जांच सुप्रीम कोर्ट से होनी चाहिए जांच

Saturday, Aug 31, 2024-07:11 PM (IST)

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : पैगंबर हजरत मोहम्मद के खिलाफ महाराष्ट्र के एक संत द्वारा कथित रूप से की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समाज द्वारा 21 अगस्त को सिटी कोतवाली थाने पर हुए पथराव को बालाघाट से क्रांतिकारी पार्टी के पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने मुख्य आरोपी शहजाद अली की करोड़ों की कोठी पर बुलडोजर चलाने को प्रशासन की मनमानी बताया है।

कंकर मुजारे ने कहा कि मनमानी करने वाले कलेक्टर, एसपी को हटा कर सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में इसकी जांच कराई जाए। वे आज शनिवार दोपहर साढ़े 3 बजे सर्किट हाऊस में बुलाई पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि वे संबंधित इलाके का दौरा करके आए हैं। कंकर मुंजारे ने बताया कि उन्हें करीब 50 घरों में ताले पड़े मिले। लोग डरे हुए हैं, लोगों ने बात तक करने से इंकार कर दिया। बमुश्किल 4-5 महिलाओं ने बात की और कहा कि पुलिस उनके बच्चों को पकड़ कर ले जा रही है।

उन्होंने पत्थरबाजी की आलोचना करते हुए कहा कि पुलिस ने मनमाने तरीके से अपराध दर्ज किए हैं। पुलिस को संयम से काम लेना था। घटना में जो भी शामिल हों उन्हें गिरफ्तार कर सजा दिलाओ लेकिन मकान गिराना गैरकानूनी है।

मुंजारे ने कहा कि बुलडोजर चलाना है तो अदालतें बंद कर देना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाए कि कई जगह ऐसी वारदातें हुई हैं वहां मकान क्यों नहीं तोड़े गए। उन्होंने कहा कि मकान अवैध बन रहा था तो पहले क्यों नहीं तोड़ दिया। उस वक्त के अधिकारी क्यों चुप रहे उन अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News