सैयदी हशीमुद्दीन का जगदलपुर शहर में जोरदार स्वागत

3/19/2022 3:41:02 PM

जगदलपुर (सुमित सेंगर): इस्लाम के आखिरी नबी की 18वीं पीढ़ी की संतान माने जाने वाले सैयदी हशीमुद्दीन अल गिलानी अल बगदादी दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर आज पहुंचे। यहां मुख्यालय में समाज के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। सैयदी हशीमुद्दीन, हैदराबाद से आने वाले नियमित विमान से जगदलपुर पहुंचे थे। जैसे ही उनका आगमन हुआ, मुस्लिम समाज के लोग उन्हें देखने और मिलने के लिए सड़क पर उमड़ पड़े, भीड़ इतनी थी कि आधे घंटे तक कुम्हारपारा तिराहा नारों से गूंजता रहा। लोगों ने सैयदी के आगमन पर ख़ुशी जाहिर करते हुए फूल बरसाये।

धार्मिक गुरु के साथ साथ अच्छे अर्थशास्त्री सैयदी हशीमुद्दीन

एयरपोर्ट से मुस्लिम समाज के लोगों ने जुलुस भी निकाला, जो शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरा। हर चौराहे पर विभिन्न धर्मों के लोगों ने उनका स्वागत किया। सैयदी हशीमुद्दीन, मुस्लिम कब्रिस्तान स्थित ऊंट वाले बाबा की दरगाह भी गए। आज रात 10 बजे वे जमाल मिल में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होकर करीब दो से ढाई घंटे तक अपनी बात रखेंगे। मुस्लिम समाज के अनुसार वे सिर्फ धार्मिक गुरु ही नहीं, बल्कि एक अच्छे अर्थशास्त्री भी हैं। ऐसे में समाज के हर वर्ग को उनकी बात सुननी चाहिए। ताकि अर्थ संबंधी चीजों को मैनेज करना सीख सकें। सैयदी हाशिमुद्दीन को छतीसगढ़ शासन ने राज्य अतिथि का दर्जा दिया है। 

महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और ओडिश से आ रहे हैं लोग 

यहां आने से पहले सैयदी हशीमुद्दीन श्रीलंका में थे। वह जगदलपुर के बाद वे दुबई और मैनचेस्टर में भी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। सैयदी हशीमुद्दीन को बस्तर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा दी है। वह शहर में दो दिनों तक रहेंगे, उनसे मिलने तथा प्रवचन सुनने बस्तर संभाग के अलावा पड़ोसी राज्यों से भी समाज के लोग जगदलपुर पहुंचे रहे हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News