करंट लगने के बाद खंभे पर लटका रहा शव, बिजली विभाग की लापरवाही से गई युवक की जान

Friday, Aug 16, 2024-08:38 PM (IST)

आरोन (गौरव शर्मा) : गुना जिले के आरोन कस्बे के सिरोंज मार्ग पर बिजली सुधारने के दौरान युवक की करंट लगने से मौत हो गई। युवक बिजली कंपनी का आउट सोर्स कर्मचारी बताया जा रहा है। हादसे के बाद वह करीब एक घंटे तक खंभे पर ही लटका रहा। बाद में कर्मचारियों ने आरोन सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। इस मामले में मृतक के परिजनों ने बिजली कंपनी के अधिकारियों, कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, मधुसूदनगढ़ निवासी 30 वर्षीय आनंद प्रजापति बिजली कंपनी के लिए आरोन में आउटसोर्स पर काम कर रहा था। 15 अगस्त को लगभग शाम 5 बजे कंपनी का स्थाई अमला सिरोंज रोड पर बिजली सुधारने के लिए गया था। इस दौरान आनंद को एक खंभे पर चढ़ा दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अचानक बिजली सप्लाई चालू हो जाने की वजह से आनंद को करंट लगा और वह खंभे पर ही चिपक गया। घटना को देखकर बजाए अपने साथी को बचाने का प्रयास करने के, मौके पर मौजूद सभी कर्मचारी भाग गए खड़े हुए और शव घण्टों खंभे पर चिपका रहा। लोग वीडियो बनाते रहे। बहुत देर के बाद कंपनी के कुछ लोग आए और आनंद को खंभे से उतारकर आरोन सिविल अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

PunjabKesari

मृतक के परिजनों का आरोप है कि आनंद का शव गुना जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन तब तक उन्हें सूचना तक नहीं दी गई। करीब 9 बजे आनंद के परिजनों को अन्य माध्यमों से खबर लगी तो वह जिला अस्पताल पहुंचे, जहां बताया गया कि आनंद की मौत हो चुकी है और उसका शव पोस्टमार्टम कक्ष में है। आनंद की मौत का जिम्मेदार परिजन बिजली कंपनी के उन अधिकारियों और कर्मचारियों को ठहरा रहे हैं, जिनकी गलती से सप्लाई चालू की गई और आनंद खंभे से ही चिपक गया।

बहरहाल इससे पहले गुरुवार देर शाम को खंभे पर लटके आनंद प्रजापति का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसे देखकर लोगों द्वारा बिजली कंपनी के अमानवीय दृष्टिकोण को न केवल कोसा जा रहा है और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग भी उठ रही है। आनंद अपने घर में इकलौता कमाने वाला व्यक्ति था। उसकी मौत के बाद छोटे-छोटे दो बच्चों और पत्नी के भरण-पोषण का संकट भी मंडरा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News