चिता थी तैयार पर नहीं हो पाया आत्मदाह, जानिए आखिर क्यों आत्मदाह की तैयारी में थे प्रदर्शनकारी

Monday, Sep 18, 2023-02:52 PM (IST)

मंडला(अरविंद सोनी): जिस दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन था उसी दिन मंडला जिला में आत्मदाह के लिए चिता तैयार थी। भारी भीड़ जुटी हुई थी लेकिन प्रदर्शकारियों की तैयारी में पुलिस में पानी फेर दिया और आत्मदाह होने से रुक गया। सारी घटना मंडला जिले के नैनपुर की है। यहां नैनपुर थाना के सामने आत्मदाह के लिए नैनपुर को जिला बनाओ समिति के सदस्य अपनी मांग पर अड़े हुए थे।

PunjabKesari

अपने निर्धारित समय के अनुसार जैसे ही समिति के संयोजक विमलेश सोनी और सेवा निवृत्त नगर निरीक्षक  सुमिता यादव ने मंच से उतरकर अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाला पुलिस ने उन्हें हुज्जत और अफरा तफरी के बीच अपनी अभिरक्षा में ले लिया। फायर फाइटर से पानी की बौछार और अश्रु गैस के छोड़े गए। प्रशासन ने दोनों प्रदर्शनकारियों को नजर बंद कर लिया। अपनी कुशलता से स्थानीय पुलिस प्रशासन ने आत्मदाह को निरस्त कर एक बड़ी घटना को टाल दिया।

PunjabKesari

जिला बनाये जाने की मांग से जुड़ा यह आंदोलन पिछले 47 दिनों से लगातार जारी है। क्रमिक अनशन के बीच आत्मदाह की घोषणा ने इसे जनभावनाओं में बदल दिया है। आंदोलन के दौरान जब दोनों को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में लिया तो प्रदर्शन करी सड़क में धरने पर बैठ गए। जहां जमकर नारेबाजी करते हुए अपने साथी को छोड़ने की मांग करने लगे। इसी बीच पुलिस ने समझाइश के साथ उन्हें हटाने का प्रयास किया। मगर सभी तत्काल रिहाई की बात के साथ उग्र होते गए। जब पुलिस ने सुमित यादव को बाहर किया तब प्रदर्शकारी सड़क से हटे।

PunjabKesari

इसी बीच हुज्जत और प्रदर्शन के बीच समिति सयोजक विमलेश सोनी को जब पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में लिया तो उनका बीपी डाउन होने के कारण वे गिर गए। आनन फानन में उन्हें एम्बुलेंस से शासकीय चिकित्सालय में भर्ती किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News