मां के मना करने पर भी मासूम ने स्टील के गिलास के नीचे रखकर फोड़ा पटाखा, गिलास का टुकड़ा गर्दन में घुसा, दिवाली पर बुझ गया घर का चिराग

10/29/2022 2:03:21 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): दिवाली पर एक परिवार की खुशियों मातम में बदल गई। जहां 10 साल के बेटे ने मां से बम फोड़ने के लिए गिलास मांगा मां ने मना किया लेकिन वह दूसरे के घर से गिलास ले आया और बम फोड़ दिया। इससे गिलास फट गया और स्टील का टुकड़ा गर्दन में घुस गया जिससे उसकी मौत हो गई।

PunjabKesari

बेहद दर्दनाक हादसा उज्जैन का है जहां शहर में चौबीस खंबा मार्ग पर कहार बाड़ी मोहल्ले में अशोक कहार परिवार के साथ रहते हैं। अशोक क्षिप्रा नदी पर प्राइवेट काम करते हैं। दिवाली के दिन वह राम घाट पर किसी काम के लिए गया हुआ था। उसकी पत्नी घर पर थी। उनका 10 साल का बेटा ऋतिक कहार पटाखे फोड़ रहा था। दोपहर करीब 12 बजे रितिक ने मां से पटाखा फोड़ने के लिए गिलास मांगा। लेकिन मां ने मना कर दिया। रितिक बाहर चला गया। इसके कुछ ही देर बाद बड़े बम फटने की आवाज आई। साथ में ही शोर भी सुनाई दिया। मां बाहर गई तो पता चला कि रितिक के गले में स्टील का टुकड़ा फंस गया है जिससे वह बेहोश हो गया है। मां दौड़कर बाहर आई पड़ोसियों की मदद से उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesari

रितिक के पिता ने बताया कि बेटे को बम दिलाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। लेकिन रितिक बम और स्टील का गिलास कहां से लाया यह पता नहीं चल सका है। रितिक चौथी कक्षा का छात्र था। हादसे के बाद पहले उसे सिविल अस्पताल लेकर गए जहां मना कर दिया तो दो अलग-अलग प्राइवेट अस्पताल ले गए यहां भी मना करने के बाद जिला अस्पताल लेकर आए जहां उसे मृत घोषित कर दिया। पड़ोसियों ने बताया कि रितिक ने अपनी मां से बम फोड़ने के लिए स्टील का गिलास मांगा था लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद रितिक ने पता नहीं गिलास और बम कहां से लिया और उसने स्टील के गिलास के नीचे पटाखा रखकर फोड़ दिया जब बम फूटा तो गिलास के टुकड़े बिखर गए एक टुकड़ा उसकी गर्दन में धस गया जिससे उसकी मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News