आरोपी के घर के सामने किया अंतिम संस्कार, 100 लोगों पर केस दर्ज, आदिवासी युवक की मौत के बाद हंगामा

2/23/2023 1:32:29 PM

खंडवा( निशात सिद्दीकी) : मध्य प्रदेश के खंडवा में एक आदिवासी युवक की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर के सामने ही उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इस दौरान सड़क जाम कर दी गई। अब इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को 100 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज किया है। हत्या के नौ आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को कोर्ट में पेशकर खंडवा भेज दिया गया है। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल और वन रक्षकों को तैनात किया गया है।

PunjabKesari

खंडवा जिले के खालवा ब्लॉक में कोठा गांव में आदिवासी युवक फूलचंद की हत्या के बाद अब पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है। यहां सिर्फ पुलिस की गाड़ियों की आवाजाही और सायरन की आवाज सुनाई पड़ रही है। दरअसल  मंगलवार को प्रदर्शन और आक्रोशित भीड़ ने जिस तरह आरोपियों के घर के सामने मृतक का अंतिम संस्कार किया, उसे देखते हुए यहां सुरक्षा बल बढ़ाया दिया गया है। बता दे कि इस मामले में मानव अधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया है। वहीं एसपी अजाक भी जांच करने कोठा पहुंची है।

PunjabKesari

आरोपियों के घर के सामने अंतिम संस्कार के दूसरे दिन बुधवार की सुबह मृतक के परिजन ने पुलिस की मौजूदगी में अस्थियां उठाई। पुलिस ने भीड़ को दूर रखा। इस दौरान यह बात सामने आई कि जहां अंतिम संस्कार हुआ, वहां कुछ आदिवासियों ने चबूतरा बनाने की बात कही है। इस पर पुलिस प्रशासन ने समझाइश दी और उन्हें कानून को अपने हाथ में नहीं लेने की हिदायत भी दी है। आदिवासी समाज के आक्रोश को देखते हुए एसपी विवेक सिंह ने गांव में पुलिस बल के साथ फॉरेस्ट गार्ड की तैनाती कर दी है। पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी लगातार निगाह बनाए हुए हैं।

PunjabKesari

बुधवार को इंदौर से एसपी अजाक शकुंतला पीड़ितों के गांव कोठा पहुंची। उन्होंने मृतक के परिजनों के बयान दर्ज किए और घटनाक्रम के तथ्य रिकॉर्ड में लिए। इस दौरान एसडीओपी हरसूद रविंद्र वास्कले, तहसीलदार अतुलेश सिंह भी मौजूद थे।

खालवा थाना पुलिस ने फूलचंद की हत्या के आरोप में 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। एसडीओपी रविंद्र वास्कले ने बताया कि आरोपी दुर्गालाल पिता काशीराम यादव (36), रामू उर्फ रामदयाल पिता काशीराम (27), मायाराम पिता हरिराम यादव (40), शांतिलाल पिता गणेश यादव (38), रामदेव पिता हरिराम यादव (34), प्रभुलाल पिता काशीराम यादव (30), गणेश पिता रामलखन यादव (28), दीपक पिता राधेश्याम (28), मोहन पिता दयाराम (26) सभी निवासी ग्राम कोठा को न्यायालय पेश कर खंडवा भेजा है।

PunjabKesari

आयोग ने किया जबाव तलब

इधर मप्र मानव अधिकार आयोग ने आदिवासी पंच फूलचंद की पीट-पीटकर हत्या का मामला संज्ञान में लिया है। इस मामले में आयोग ने पुलिस अधीक्षक खंडवा से प्रकरण के संबंध में प्रतिवेदन तलब किया है। खंडवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि हत्या के आरोप में 9 लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। शव रखकर प्रदर्शन करने और आरोपियों के घर के सामने अंतिम संस्कार करने पर 100 लोगों के खिलाफ एफआईआर की है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर विस्तृत जांच की जा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News