वैक्सीन के दोनों डोज़ ले चुके शख्स की कोरोना से मौत, फेफड़ों में 90% तक हो गया था इंफेक्शन

11/16/2021 6:18:17 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): शहर इंदौर में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में पिछले काफी समय से कमी सामने आ रही है लेकिन सोमवार को कोरोना वायरस से एक मरीज की मौत होने से हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग के ज़िम्मेदार की माने तो इंदौर में करीब चार महीने बाद कोविड से किसी मरीज की मौत हुई है। इसके पहले 29 जून को कोविड से एक मरीज की मौत हुई थी। सीएमएचओ डॉक्टर सत्या ने कोरोनावायरस इस मौत को लेकर चिंता भी जाहिर की है।

PunjabKesari

कोरोना महामारी के मामलों में इंदौर देश में एक समय मे हॉटस्पॉट शहरों में शामिल था। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान शहर में कोरोना के कारण कई मौतें हुई थी। मार्च से लेकर मई-जून तक संक्रमण अपने चरम पर रहा। हालांकि टीकाकरण के बाद स्थिति में कुछ सुधार ज़रूर आया है और अब मरीजों की संख्या में भी रोजाना स्वास्थ्य विभाग के जारी बुलेटिन में भी कमी आई है।
PunjabKesari

सीएमएचओ इंदौर डॉक्टर बीएस सैत्या के मुताबिक एमआरटीबी अस्पताल में भर्ती 69 वर्षीय बुजुर्ग की सोमवार को कोविड संक्रमण से मौत हो गई। चिकित्सकों के मुताबिक बुजुर्ग करीब पिछले कुछ दिनों से एमआरटीबी अस्पताल में भर्ती थे। जब वे अस्पताल उपचार के लिए भर्ती हुए थे तब उनके फेफड़ों में 90% संक्रमण था और तभी से वे बाइपेप पर ही थे। सोमवार को उपचार के दौरान उनकी स्थिति ज्यादा गंभीर हो गई, जिससे उनका निधन हो गया। वही जिस शख्स की मौत हुई वह कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके थे। डॉक्टर सत्या के अनुसार शुरुआत में इतनी ही जानकरी दी गई है। आपको ये भी बता दें कि इंदौर में अब तक कोविड संक्रमण से 1392 मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक इंदौर में सोमवार को 3643 लोगों की जांच की गई जिसमें से एक पॉजिटिव मरीज मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News