Indore: निर्माणाधीन मकान की छत गिरी, तीन मजदूर मलबे में दबे, मची चीख-पुकार

3/4/2024 7:30:52 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में एक बड़ा हादसा हो गया, जहां निर्माणधीन मकान की छत गिर गई और मलबे में तीन मज़दूर दब गए। तीनों को पुलिस की रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाला। जी हा इंदौर में एक बार फिर मजदूरों की जान खतरे में पड़ने का मामला सामने आया है जिसमें एक निर्माणधीन मकान की छत भरभराकर गिर गई। हादसे के दौरान तीन मजदूर घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesari

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस नगर निगम और क्षेत्रीय रहवासियों ने राहत कार्य शुरू किया था। घटना इंदौर के अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र स्थित श्री रणजीत हनुमान मंदिर के में रोड पर विशाल राठी नामक व्यक्ति के मकान का कार्य मजदूरों द्वारा किया जा रहा था और आज सुबह से ही दूसरी मंजिल की छत भरी जा रही थी। लेकिन इस दौरान अचानक से छत का कुछ हिस्सा ही भरने के लिए बचा हुआ था और इस दौरान छत अचानक से पत्थर सीमेंट मलबे के साथ ही ढह गई। इस हादसे में कृष्ण और राज नामक दो मजदूर गंभीर रुप से घायल हुए हैं  तो वहीं तीसरे मजदूर को मामूली चोट आई है।

PunjabKesari

जानकारी लगते ही मौके पर थाना प्रभारी संजू कामले और नगर के निगम की टीम मौके पर पहुंच गई जिसके बाद जेसीबी की मदद से लकड़ी की बालियां और मलबा हटाकर मजदूरों को बाहर निकाला गया है और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के वक्त मकान से जुड़े लोग भी मौके पर थे। उन्होंने भी राहत कार्य किया है लेकिन जिस तरह से हादसा सामने आया है, उस दौरान ऐसा लगता है कि ठेकेदार ने मजदूरों को तमाम सुरक्षा के उपकरण उपलब्ध नहीं कराए गए थे। बहरहाल एक बड़ा और भीषण हादसा होने से बच गया। यदि पूरी छत गिरती तो कई मजबूर जो काम कर रहे थे वह चपेट में आ सकते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News