Video: कोरोना से जंग में जुटे ये पुलिसकर्मी, जनसेवा के लिए टाल दी शादी

4/8/2020 7:50:43 PM

खंडवा(निशांत सिद्दकी): देशभक्ति जन सेवा का स्लोगन आप ने मध्यप्रदेश पुलिस के बेच पर जरुर देखा होगा। यह स्लोगन बेच पर लिखने मात्र के लिए नहीं बल्कि देशभक्ति और जनसेवा की भावना मध्यप्रदेश पुलिस के जवानों में हकीकत में भी देखने को मिल रही है। दरअसल कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश के पुलिस के जवानों की आगामी दिनों में शादी होने वाली थी लेकिन लॉक डाउन में ड्यूटी के चलते इन पुलिसकर्मियों ने अपने फ़र्ज़ को तवज्जों दी। इन जवानों ने शादी की खुशियों को अपने फ़र्ज़ के आगे कुर्बान कर दिया।

PunjabKesari
 
जानकारी के अनुसार, खंडवा की सीमा पर बने चेक पॉइंट पर तैनात कॉस्टेबल मनीष लोंगरे और सुमित झीले और एक पुलिस अधिकारी सीएसपी ललित गठरेकी शादी इसी महीने होने वाली थी। शादी के चलते घर में खुशियों का माहौल था शादी के कार्ड प्रिंट होकर बांटे जा चुके थे। लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा कर दी गई। ऐसे में इस बीमारी से लड़ने के लिए डॉकटरों ने जहां मोर्चा संभाला वहीं पुलिस भी मुस्तैद हो गई।

PunjabKesari

इसके साथ ही इन पुलिसकर्मियों ने अपने जीवन में आने वाली खुशियों को भी लॉक डाउन कर दिया। आपको बता दें कि खंडवा के सीएसपी ललित गठरे का विवाह 14 अप्रैल  को सम्पन होना था तो वहीं खंडवा पुलिस के जवान सुमित झीले की शादी 26 अप्रैल  मनीष लोंगरे की शादी 5 मई को होने वाली थी लेकिन इन जवानों ने तय किया की जबतक हालात सामान्य नहीं होते तब तक वे शादी नहीं करेंगे। 


Edited By

meena

Related News