सिंधिया की यह मांग जल्द होगी पूरी, कृषि मंत्री ने दिए संकेत

4/27/2020 10:17:34 AM

भोपाल: कांग्रेस के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मांग को कृषि मंत्री कमल पटेल ने गंभीरता से लिया है। कृषि मंत्री ने सिंधिया के सुझावों को मानते हुए सभी जिलों से उत्पादकता रिपोर्ट बुलाई है। जल्द ही चना और सरसों की खरीदी के लिए फिर से नए आदेश जारी किए जा सकते हैं। आपकों बता दें किकृषि मंत्री कमल पटेल को पत्र लिखकर चना और सरसों की फसल की खरीदी सीमा बढ़ाए जाने की मांग की थी।


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कृषि मंत्री कमल पटेल को पत्र लिखा था जिसंमें कहा था कि प्रदेश में इस बार चना और सरसों की बंपर पैदावार हुई है, जिसे देखते हुए 15 क्विंटल निर्धारित मात्रा की खरीदी को बढ़ाकर 20​ क्विंटल किया जाए जिससे किसानों को राहत मिलेगी। सिंधिया ने कहा है कि मैं आपका ध्यान मध्य प्रदेश के किसानों की एक बड़ी गंभीर समस्या की ओर दिलाना चाहता हूं । हमारे प्रदेश में इस बार चने और सरसों की बंपर पैदावार हुई है। इन दोनों फसलों की सरकारी खरीद की सीमा अभी क़रीब 15 एवं 14 क्विंटल प्रति हेक्टेयर क्रमशः है।मेरा आपको सुझाव है कि यह प्रयास हो कि कोरोना संकट की इस घड़ी में प्रदेश के किसानों की चने और सरसों की फसल की सरकार द्वारा खरीद सीमा 20 क्विंटल तक वृद्धि की जाए तो संकट से जूझ रहे किसान को बहुत सहयोग और सहायता मिल जाएगी।मुझे आशा है मध्य प्रदेश के अन्नदाता के हित में शीघ्र ही आपका विभाग इस विषय में सकारात्मक एवं सशक्त कदम उठाएगा।
PunjabKesari

बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार ने सिंधिया के सुझावों को मान लिया है इसके लिए जल्द ही बैठक बुलाने के आदेश दिए गए हैं।कृषि मंत्री ने संकेत दिए हैं कि खरीद की सीमा में वृद्धि की जाएगी। प्रदेश में चना का रकबा भले ही इस बार घटा हो पर उत्पादन में वृद्धि होने का अनुमान कृषि विभाग ने लगाया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News