क्या बैतूल में दोबारा होगी वोटिंग? हादसे में EVM मशीनों के जलने के बाद प्रशासन ने चुनाव आयोग से मांगे सुझाव

5/8/2024 1:32:07 PM

बैतूल (विनोद पातरिया): बैतूल जिले में बीती रात मतदान दल को लेकर लौट रही बस के आगजनी मामले में जिला प्रशासन ने पूरे मामले की जांच रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी है। जिला प्रशासन ने घटना में क्षतिग्रस्त हुई ईवीएम मशीनों को लेकर चुनाव आयोग और एक्सपर्ट टेक्नीशियन से सुझाव मांगे गए है। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद ही आगजनी में क्षतिग्रस्त हुई ईवीएम को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे।

PunjabKesari

आपको बता दें कि बीती रात मतदान दल को लेकर आ रही विजय बस साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के गौला गांव के पास में आगजनी का शिकार हुई थी। बस में 36 मतदान कर्मी सवार थे। इस बस में पोलिंग बूथ की सामग्री भी रखी हुई थी। घटना में चार पोलिंग बूथों की ईवीएम क्षतिग्रस्त हुई है। प्राथमिक तौर पर आगजनी की मुख्य वजह बस के गेयर बॉक्स से आग लगना बताया जा रहा है। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने चुनाव आयोग से दिशा निर्देश मांगे हैं।

चुनाव आयोग के निर्देश के बाद ही इन ईवीएम को लेकर के कोई भी निर्णय लिया जाएगा। अब देखना यह होगा कि चुनाव आयोग क्षतिग्रस्त हुई ईवीएम मशीन को रिकवर करने की कवायत करता है या इन पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान करवाया जाएगा। फिलहाल जिला प्रशासन ने जिले भर से आई ईवीएम मशीन को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखवा दिया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम बैतूल के जे एच कॉलेज में स्थित स्ट्रांग रूम में किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News