पांढुर्णा में बड़ा हादसा, बस खाई में गिरी ,तीन की दर्दनाक मौत, 40 लोग गंभीर घायल..

Friday, Aug 23, 2024-11:41 AM (IST)

पांढुर्णा। (पंकज मदान ): भोपाल से हैदराबाद जा रही वर्मा ट्रेवल्स की बस पांढुर्णा के ग्राम मोही घाट पर पलट गई है। इस हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात 10:30 बजे पांढुर्णा के ग्राम मोही घाट पर भोपाल से हैदराबाद जा रही वर्मा ट्रेवल्स की एक तेज रफ्तार बस अचानक टर्निंग पर डिवाइडर से टकराकर 15 से 20 फीट नीचे गहराई में जा गिरी। यह घटना इतनी दर्दनाक थी की मौके पर बस में सवार यात्रियों  की चीख पुकार की आवाज आने लगी। यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास के ढाबे व ग्राम मोही के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पांढुर्णा थाने को दी, तत्काल थाना प्रभारी अपनी टीम दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, स्थानीय ग्रामीण,पुलिस टीम और पांच एंबुलेंस 108 की मदद से सभी घायलों को सिविल अस्पताल पांढुर्णा लाया गया ।
जहां मौजूद डॉक्टरों की टीम ने लगातार सभी मरीजों का इलाज किया। घटना की जानकारी मिलते ही पांढुर्णा कलेक्टर अजय देव शर्मा स्वयं 
सिविल अस्पताल पहुंच गए।

PunjabKesari
बस में ड्राइवर कंडक्टर सहित कुल 43 लोग सवार थे, जिन में से 3 लोगों ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया, वहीं 18 से ज्यादा गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर नागपुर रेफर किया गया, बाकी घायलों का इलाज सिविल अस्पताल पांढुर्णा में लगातार जारी है, घटनास्थल पर रेस्क्यू के लिए लगातार आसपास के क्षेत्र से एंबुलेंस व पुलिस टीम भी पहुंच गई थी, पांढुर्णा एडिशनल नीरज सोनी, एसडीएम नेहा सोनी, तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर मौजूद रहे, बस के नीचे एक शख्स मृत हालात में दबा हुआ था, जिसको निकालने के लिए क्रेन का सहारा लिया गया तब जाकर उस व्यक्ति के शव को निकाला गया।

PunjabKesariअभी तक 3 मृत व्यक्तियों की पहचान नहीं हो पाई है ,अधिकारी मृत व्यक्तियों की शिनाख्त में लगे हुए है।देर रात 1:30 बजे तक सिविल अस्पताल में कलेक्टर अजय देव शर्मा अपनी राजस्व टीम के साथ एवं एडीएम नेहा सोनी तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर, एडिशनल एसपी नीरज सोनी, एसडीओपी बृजेश भार्गव अपने दलबल के साथ मौजुद रहे। सिविल अस्पताल के सभी सीनियर और जूनियर डॉक्टर एवं चिकित्सक स्टाफ द्वारा घायलों को लगातार इलाज दिया गया जिसमें ड्यूटी पर ना होते हुए भी 1 डॉक्टर वालंटियर की तरह काम करते नजर आए। 10 से ज्यादा डॉक्टरों की टीम 30 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मी द्वारा सभी घायलों के इलाज में विशेष भूमिका रही, तब जाकर इतने बड़े रेस्क्यू को कम समय में किया गया और अति गंभीर घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया। वहीं 18 गंभीर घायलों में से पांच की हालत नाजुक बताई जा रही है, जिनका इलाज सतत हायर सेंटर नागपुर में जारी है। बाकी घायलो का ईलाज सिविल अस्पताल पांढुर्णा में जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News