रिश्तेदारों का कर्ज चुकाने के लिए लूट की झूठी कहानी रची, अपने ही बुने जाल में फंसा, अब पहुंचा जेल

4/23/2022 7:01:13 PM

शमशाबाद(धर्मेंद्र प्रजापति): अपने रिस्तेदारों व अन्य लोगों से लिये गया कर्ज उतारने के लिये एक युवक ने लूट की झूठी कहानी रच डाली। इतना ही नहीं उसने पुलिस ने रिपोर्ट भी दर्ज करा दी। खास बात यह कि पुलिस ने भी 24 घंटे के अंदर ही झूठी लूट का खुलासा कर दिया। अब युवक पर एफआईआर दर्ज करा कर न्यायलय में पेश किया है उसके बाद उसे जेल भेज दिया है। एस डी ओ पी सुबोध तोमर ने प्रेस वार्ता कर बताया कि दिनांक 21 अप्रैल को शाम 5.35 बजे गोरेलाल पिता मंशाराम पाल उम्र 30 वर्ष आंनद नगर हथाईखेड़ा भोपाल द्वारा थाने आकर सूचना दी कि वह भोपाल से मोटरसाइकिल से अपने रिश्तेदार के यहां शादी में जा रहा था उसके पास काले रंग का बैग था जिसमें शादी में देने के जेवर चार सोने की चूड़ियां और एक सोने का हार 270000 रुपए रखे थे।

उसके पास नीले रंग का इंटेक्स मोबाइल फोन भी था। सिरोंज भोपाल रोड पर नहरयाई गांव के आगे पुलिया के पास करीबन 5:30 बजे मोटरसाइकिल रोककर पेशाब करने के लिए उतरा तभी बेरसिया की ओर से आ रही एक मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश आए और उससे मारपीट करके सारा सामान लूट कर वह बैरसिया की तरफ भाग गए। गोरेलाल ने उक्त सूचना थाना शमशाबाद को दी पुलिस ने अपराध कायम कर पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला के निर्देशन में एसडीओपी लटेरी सुबोध तोमर ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए। पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखे गए जिसमें फरियादी पर संदेह हुआ फरियादी से सघन पूछताछ की गई जिसमें लूट किया गया मोबाइल उसने स्वयं बस स्टैंड शमशाबाद पर एक दुकान पर चार्ज पर लगाया है। बैग में जिन जेवर को लूटना बताया वह जेवर चार सोने की चूड़ी एक सोने का हार मुथूट फिनकॉर्प फाइनेंस कंपनी भोपाल में 190000 में गिरवी रख दी है। वही लूट में बताई गई मोटरसाइकिल साल 2012 से उसके पास ही नहीं है।

पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला के निर्देशों पर मोबाइल फोन कीमत 5000 ,चार सोने की चूड़ी एक सोने का हार कीमत 270000 बरामद किए गए एवं घटना को 24 घंटे के अंदर सुलझाने का कार्य किया गया। प्रकरण में गोरेलाल पाल के द्वारा लूट की झूठी रिपोर्ट लिखाई जाने पर अपराध क्रमांक 139/22 धारा 294,34 दर्ज कर  गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। झूठी लूट की रिपोर्ट को सुलझाने में नगर निरीक्षक पंकज गीते ,उप निरीक्षक जमीन काजी ,आरक्षक मिथुन ठाकुर, मनोज यादव, सोनू यादव ,अरविंद जाट, रवि कुशवाहा ,सत्येंद्र सिंह ठाकुर की सक्रिय भूमिका रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News