फिल्म ''द कश्मीर फाइल्स'' को लेकर उमर अब्दुल्ला के बयान पर नरेंद्र सिंह तोमर ने किया पलटवार

3/19/2022 7:43:00 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को लेकर उमर अब्दुल्ला के बयान पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस समेत तमाम ऐसे लोग, जो इस कृत्य को छुपाने में शामिल रहे हैं, उन्हीं के पेट में दर्द हो रहा है और इसकी ना तो फिल्मकार को चिंता है और ना देश को चिंता है। देश को अच्छे से इस फ़िल्म को देखना चाहिए और जिन लोगों ने यह सच छिपाया है, उनके बारे में अपनी धारणा को पुष्ट करना चाहिए।

किसी को भी गाइड करने की जरूरत नहीं है: नरेंद्र सिंह तोमर 

IAS नियाज खान के ट्वीट पर भी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं समझता हूं कि आने वाले कल में क्या होगा कि किसी भी साहित्यकार और फिल्मकार को गाइड करने की आवश्यकता नहीं है। समय समय पर इस प्रकार की परिस्थितियां खड़ी रहती हैं और हिंदुस्तान ऐसे तमाम सारे लोग हुए जिन्होंने समय पर हिम्मत की है और सच को सामने लाया है। आने वाले कल में भी जब जरूरत पड़ेगी तो लोग इस दिशा में विचार करेंगे। 

उमर अब्दुल्ला का क्या था बयान? 

'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को लेकर उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म में बहुत सारा झूठ दिखाया गया है। उन्होंने कहा था कि अगर यह कमर्शल फिल्म होती तो कोई बात नहीं लेकिन फिल्म निर्माता वास्तविकता दिखाने का दावा करते हैं जो कि गलत है। घाटी में कश्मीरी पंडितों को न बचाने को लेकर लगने वाले आरोपों पर उन्होंने कहा था कि उस समय केंद्र में भाजपा के समर्थन वाली वीपी सिंह की सरकार थी। जब कश्मीरी पंडितों को कश्मीर छोड़ना पड़ा। उस समय वहां राज्यपाल का शासन लगा दिया गया था। 

फिल्म बनाने वाले नहीं चाहते कश्मीरी पंडित वापस लौटे: उमर अब्दुल्ला

उमर ने आगे कहा कि कश्मीरी पंडित आतंकवाद का शिकार हुए हैं। जिसका सबको दुख है। लेकिन मुसलमानों और सिखों को भी बंदूक की नोक पर रखा गया था। उनके बलिदान को भूलना नहीं चाहिए। उनका वापस आना भी अभी बाकी है। उन्होंने कहा, देश में ऐसा माहौल बनाना चाहिए कि वे वापस आ सके लेकिन जिसने यह फिल्म बनाई है, वह नहीं चाहते कि कश्मीरी पंडित वापस आएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News