9 जुलाई को रतलाम में चुनाव सभा करेंगे सीएम शिवराज, कैलाश विजयवर्गिय ने तालिबानियों के लिए बोली ये बात

7/8/2022 7:28:30 PM

9 जुलाई: दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए रतलाम आ रहे हैं सीएम शिवराज

रतलाम नगर निगम चुनाव (ratlam nagar nigam election) में भाजपा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) 9 जुलाई को चुनाव प्रचार करने पहुंच रहे हैं।

हनुमान चालीसा हिंदुस्तान में नहीं पड़ेंगे तो कहां पढ़ेंगे?: एमपी गृह मंत्री

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (home minister of madhya pradesh) ने बयान दिया है। गृह मंत्री के मुताबिक छात्रों पर लगाया गया जुर्माना वापस होगा। उन्होंने मीडिया को बताया कि कोई जुर्माना नहीं होगा। हमने उनको संदेश दे दिया है। नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने पूछा कि हनुमान चालीसा (hanuman chalisa 2022), हिंदुस्तान में नहीं पड़ेंगे तो कहां पढ़ेंगे? कलेक्टर को इस मामले के जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। गृह मंत्री ने कहा कि = सरकार ने कॉलेज प्रबंधन को निर्देश दिए हैं। 

उदयपुर वाली घटना मध्य प्रदेश में होती तो ताबिलानियों के खानदान का नहीं चलता पता

विजयवर्गीय (bjp leader) ने खरगोन दंगे (khargone roits 2022) को लेकर कहा कि खरगोन के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। कुछ असामाजिक तत्वों ने खरगोन को आशंकित करने की कोशिश की है। ऐसे मंसूबों को हम नेस्तनाबूद कर देंगे और पनपने नहीं देंगे।

गृह ग्राम जैत में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया परिवार के साथ मतदान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chuohan) ने सपरिवार गृह ग्राम जैत पहुंचकर त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव (three tier panchayat election 2022) के लिए ग्राम जैतपुरा पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। उल्लेखनीय है कि ग्राम जैत की पंचायत समरस पंचायत है। इस पंचायत के सभी पंच और सरपंच निर्विरोध चुन लिए गए हैं। ग्राम जैत से बुधनी जनपद पंचायत (budni janpat panchayat election 2022) के वार्ड क्रमांक -13 से सदस्य का निर्वाचन भी निर्विरोध हुआ है। केवल जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक-14 के उम्मीदवार के चुनाव के लिए मतदान हुआ है। 

सियासी दांवपेंच और बयानबाजी में उलझा कोयले संकट का समाधान

छत्तीसगढ़ में कोयला (coal crisis in chhattisgarh) आधारित उद्योग बंद होने की कगार पर है। यही कारण है कि प्रदेश के स्पंज आयरन उद्योग (sponge iron industry chhattisgarh) अब कोल इंडिया (coal india) से आर पार की लड़ाई के मूड में है। कोल इंडिया की ओर से लिंकेज आगे नहीं बढ़ाये जाने पर स्पंज आयरन एसोसिएशन (sponge iron industry) के हज़ारों श्रमिकों के साथ एसईसीएल दफ्तर घेराव करने की रणनीति बनाई है। वहीं राज्य सरकार (state government) ने भी निजी उद्योगों को कोयला नहीं मिलने पर केन्द्र को जिम्मेदार ठहराया है।  

छत्तीसगढ़ से एकलौते इस IPS को मिलेगा IACP अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड

छत्तीसगढ़ में एक ऐसे IPS अधिकारी हैं, जिन्होंने अमेरिका (united state of america) में प्रदेश का नाम रोशन किया है। IPS संतोष सिंह (santosh singh) का हाल ही में राजनांदगांव जिले से ट्रांसफर कर कोरबा जिले का एसपी बनाया गया है। दरअसल छत्तीसगढ़ सरकार (chhattisgarh police) ने गुरुवार को प्रदेश के 9 जिलों के SP के तबादले किए हैं। जिसमें IPS संतोष सिंह का भी नाम है। संतोष सिंह को जल्द ही IACP में सम्मानित किया जाएगा। इस बार IACP अवॉर्ड पाने वाले छत्तीसगढ़ से एकलौते अफसर होंगे। इस बार IACP अवॉर्ड के लिए सिर्फ 2 भारतीय अधिकारियों का नाम दर्ज है।

मतदान की पर्ची लेने गई महिला को शौहर ने दिया तलाक

इंदौर (indore news) में एक बार फिर से तीन तलाक (triple talaq in indore) का मामला सामने आया है। पूरा मामला इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाले सादिक खान (sadiq khan) नामक अकाउंटेंट की पत्नी ने पति पर मतदान करने से रोकने और तलाक देने का मामला दर्ज करवाया है। महिला के मुताबिक 6 जुलाई को नगर सरकार चुनने के इरादे से अपने ससुराल में मतदाता पर्ची लेने गई थी। वहीं इस दौरान उसके पति ने उससे फ्लैट खुद के नाम कराने के लिए दबाव बनाया और मतदान पर्ची को देने से मना कर दिया। इतना ही नहीं उसके पति सादिक खान (husband sadiq khan) ने इसे तीन बार तलाक का बोलकर उसे हमेशा के लिए छोड़ दिया।

सीधी में हत्या करने के इरादे से घर में घुसकर मारपीट

सीधी जिले में पीड़ित और उसके परिजनों की हत्या करने के इरादे से घर में घुसकर दबंग और मुख्य आरोपी अतुल मिश्रा पर मारपीट का आरोप है।  पुलिस के मुताबिक मारपीट में पीड़ित को गंभीर चोट आई है। जिसके बाद घायल को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है। इसके साथ ही अमिलिया थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में जुट गई है। सीधी के अमिलिया थाना अंतर्गत कटियार निवासी महेश शुक्ला व अन्य परिजनों के साथ अतुल मिश्रा सहित कई लोगों ने  घर में घुसकर गंभीर मारपीट की है। जिसका उपचार जिला अस्पताल सीधी में चल रहा है। 

आखिर एक पुजारी ने भगवान की मूर्ति हटाकर मंदिर की जमीन किसे दी, जानिए पूरा मामला

इंदौर के मानपुर क्षेत्र (manpura area) में आज महाजन समाज के लोगों ने महू एसडीएम कार्यालय (mau sdm office) पहुंचकर एसडीएम अक्षत जैन को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया गया है कि मानपुर के सदर बाजार में मौजूद लगभग 100 साल पुराना प्राचीन गोपाल मंदिर (gopal mandir) है। मंदिर के पुजारी सुनील शर्मा उनके पिता सदाशिव शर्मा ने गोपाल कृष्ण की मूर्ति हटा दी है और मंदिर परिसर के एक हिस्से को संस्था को बिना बताए एक निजी स्कूल संचालक को स्कूल संचालन करने के लिए जमीन दे दी है।

नशे करके मतदान दल के अन्य सदस्यों से गाली गलौज करने पर महेश प्रसाद शर्मा निलंबित

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प (rewa collector) ने त्यौंथर विकासखंड में मतदान केंद्र क्रमांक 108 के पीठासीन अधिकारी महेश प्रसाद शर्मा सहायक वर्ग- 1 जल संसाधन विभाग को तत्काल प्रभाव से निलंबित करा दिया है। महेश प्रसाद शर्मा पीठासीन अधिकारी के रूप में कार्य करते हुए नशे की हालत में मतदान दल के अन्य सदस्यों से गाली गलौज कर रहे थे। रिटर्निंग ऑफिसर के प्रतिवेदन में यह कार्रवाई हुई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News