इंदौर के राजवाड़ा क्षेत्र में दुकानदारों पर हो रहे हमले और ट्रैफिक जाम को लेकर व्यापारियों ने काले कपड़े पहनकर किया विरोध

Saturday, Oct 26, 2024-02:17 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में दीपावली के समय इंदौर के रजवाड़ा के व्यापारियों ने काला दिवस मनाकर महापौर और नगर निगम अधिकारियों के मनमाने फैसले का विरोध किया है। रजवाड़ा इलाके में फुटकर व्यापारियों को दुकानों के बाहर अपने रेहड़ी लगाने देने की महापौर ने अनुमति दी है। रजवाड़ा इलाके के व्यापारियों का आरोप है कि रेहड़ी लगाने बालों की वजह से जो व्यापारी दुकानें लेकर बैठे हैं, उनका नुकसान हो रहा है।दुकानों के सामने रेहड़ी लगने की वजह से जो संकरे रास्ते है वो और अधिक संकरे हो गए है। रेहड़ी बालों के यहां सामान खरीदने आने वाले ग्राहकों की वजह से बिल्कुल भी रास्ता नहीं बचता, जिसकी वजह से व्यापारियों की ग्राहकी आधी ही रह गई है। 

यही नहीं दुकान के सामने से रेहड़ी हटाने का कहने पर फुटकर व्यापारी दुकानदारों पर हमला करने से भी नहीं चूकते। पिछले कुछ दिनों में रेहड़ी वालो द्वारा व्यापारियों पर हमले के 4 मामले सामने आ चुके है। व्यापारियों का कहना है कि यदि नगर सरकार इन रेहड़ी वालो को त्यौहार के समय व्यापार करने की अनुमति देना चाहता है तो इन्हें चिमनबाग मैदान या दशहरा मैदान में जगह दें, यहां रजवाड़ा मार्केट में इन्हें जगह न दे।

PunjabKesari नगर निगम और महापौर द्वारा लिए गए फैसले के विरोध में व्यापारियों ने काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन करते हुए काला दिवस मनाया। इस काला दिवस में रजवाड़ा इलाके के कपड़ा बाजार, सराफा, बर्तन बाजार, मारोठिया बाजार सहित सभी व्यापारी संगठन शामिल हुए हैं। वही व्यापारी संघ के अध्यक्ष अक्षय जैन ने शनिवार को बताया की सड़क जाम व्यापारियों पर हमला नगर निगम और ट्रैफिक विभाग में समन्वय नहीं होना इसके विरोध में काले कपड़े पहनकर हमने विरोध किया है उन्होंने आगे बताया रेहड़ी बालों के कारण जाम लगता है ग्रहक हमरे पास आ नहीं सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News