दर्दनाक हादसा: सिवनी में बाघ ने युवती को बनाया शिकार, घटना से ग्रामीणों में भड़का आक्रोश

4/8/2020 4:01:03 PM

सिवनी (अब्दुल काबिज): मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक युवती की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है। पेंच राष्ट्रीय उद्यान के खवासा बफर के वनग्राम खंबा में बाघ ने एक युवती को अपना शिकार बना लिया है। बाघ के हमले से खंबा गांव निवासी युवती नीलकली पिता पतिराम परते (18) की मौत के कारण ग्रामीणों में वन अमले के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है।

वहीं घटना की सूचना पर कुरई थाना पुलिस बल व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। ग्रामीणों को समझाकर शांत कराने की कोशिश की जा रही है। ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि घर के पिछले हिस्से की बाड़ी की ओर गई युवती का बाघ ने शिकार किया है। बाद में बाघ युवती को जंगल घसीटकर ले गया। परिजनों व ग्रामीणों के शोर मचाने पर शव को मौके पर ही छोड़कर बाघ जंगल लौट गया।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि खेत से लगे जंगल में नाले के पास युवती महुआ बीनने गई थी। इसी दरमियान संभवत: नाले के पास पहुंचे बाघ ने युवती पर हमला कर दिया। घटना बुधवार दोपहर करीब 11.30 बजे की बताई जा रही है। युवती की मौत से वनग्राम खंबा, खामरीठ व अंबाड़ी गांव के ग्रामीणों में बेहद गुस्सा है। सूचना पर कुरई एसडीएम कामेश्वर चौबे, तहसीलदार हरीश लालवानी, कुरई थाना प्रभारी जीएस उइके सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को शांत कराने की कोशिश की। ग्रामीणों का गुस्सा देखते हुए वन अमला मौके से दूर हट गया।


Edited By

Jagdev Singh

Related News