स्वच्छ भारत अभियान की पोल खोलती तस्वीर! विकास के नाम पर लाखों खर्चे फिर भी लगे गंदगी के ढेर

2/8/2022 11:21:34 AM

शाजापुर(सुनील गोयल): शाजापुर जिले एवं जनपद पंचायत बडोदिया की ग्राम पंचायत में सड़कों और रास्तों पर लगे गंदगी के अंबार स्वच्छता अभियान की पोल खोलते नजर आ रहे हैं। बुडलाय सड़कों एवं मुख्य चौराहों पर गंदगी के बड़े बड़े ढेर दिखाई देते हैं। खास बात यह कि विकास के नाम पर लाखों खर्च करने के बावजूद भी गंदगी और परेशानी दूर नहीं हुई। वहीं जब इस मामले पर यहां के स्थानीय लोगों से बात की तो ग्रामीणजन ,महिला ,पुरुष , बच्चे ,बड़े बुजुर्ग सब अपनी अपनी परेशानी बताई और प्रशासन पर आरोप लगाए कि वह गंदगी के बीच रह रहे हैं। उनकी समस्या सुनने के लिए कोई भी अधिकारी आज तक नहीं पहुंचा। जनपद से लेकर जिला अधिकारियों तक उन्होंने आवेदन प्रस्तुत किए लेकिन आज तक ना कोई सुनवाई और ना कोई कार्रवाई की गई।

PunjabKesari

पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सरकार पर प्रश्न खड़े किए हैं जबकि इस शाजापुर जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव पीएचई विभाग राज्यमंत्री हैं फिर भी पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है।

PunjabKesari

7 वर्षों से जमे सरपंच सचिव को सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए स्थानीय लोगों की कहना है कि यदि जिम्मेदार इस और ध्यान देते तो शायद इस कीचड़ और गंदगी से जूझ रहे ग्रामीण जनों को यह मुसीबत ना आती। वायरल सर्दी ,जुखाम ,खांसी बुखार ऊपर से कोरोना कहर जैसी गंभीर बीमारियों के बीच भी अगर इस तरह की गंदगी से ग्रामीण रोजाना आना जाना करेंगे तो फिर आम बात  है कि उनको बीमार होना तय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News