अनोखी शादी: तीन बच्चों के माता-पिता ने लोक अदालत में की दोबारा शादी

12/14/2019 4:50:19 PM

देवास: मध्य प्रदेश के देवास जिले से शादी एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां नेशनल लोक अदालत में पति-पत्नी की दोबारा शादी है, जिसे देखकर सब हैरान रह गए। फिर से दूल्हा बना पति घोड़ी पर बैठ बारात को अदालत में लेकर पहुंचा, यहां दोनों ने एक दूसरे के गले में वरमाला डाली और फिर अपने तीन बच्चों के साथ वापस घर को चल दिए।

PunjabKesari

अदालत के अंदर जिसने भी यह नजारा देखा वो हतप्रभ रह गया। पवन कुमावत और करुणा का 2008 अप्रैल में विवाह हुआ था। दोनों के तीन बच्चे हैं। इसके बाद पति-पत्नी के बीच विवाद होने लगा। पति पवन का कहना था कि वह सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है और पत्नी को सिलाई-कठाई का कोर्स कराया। जब उसे यह सब आ गया तो प्रताड़ित करने लगी।

PunjabKesari

वहीं पत्नी करुणा का आरोप था कि पवन की मां ने उन्हें कभी एक भी वस्त्र नहीं दिलवाया। दोनों एक दूसरे पर शक भी करने लगे थे। दोनों ने एक दूसरे पर कई आरोप भी लगाए। इसके बाद कई बार मध्यस्थता बैठक भी हुई, लेकिन कोई निराकरण नहीं निकला। न्यायालय ने दोनों को कहना है कि आप नेशनल लोक अदालत में एक दूसरे की प्रति नाराजगी भुलाकर फिर से एक होने की सलाह दी। फिर से दोनों एक दूसरे को वरमाला पहनाएं और इस पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग भी हो।

PunjabKesari

करुणा का कहना था कि इसके लिए न्यायालय ही मेरा मायका हो, जिस पर सभी राजी हो गए। पति पवन कुशवाह घोड़ी पर बैठकर कोर्ट पहुंचा, इस दौरान पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग हुई। पवन की मां ने करुणा को साड़ी भी दी और उन्होंने सभी बातों को भुलाकर एक-दूसरे को वरमाला पहनाई। कार्यक्रम के बाद दोनों खुशी-खुशी अपने बच्चों के साथ वापस घर लौट आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News