शिवाजी की प्रतिमा हटाने को लेकर हंगामा, शिवराज बोले- महापुरुषों के अपमान में सरकार करती है गर्व महसू

2/12/2020 3:38:25 PM

छिंदवाड़ा: छिंदवाड़ा जिले के मोहगांव तिराहे पर स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाने को लेकर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया है। शिवसेना के कार्यकर्ताओं व अन्य संगठनों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वही शिवराज सिंह ने भी प्रतिमा हटाए जाने को लेकर सरकार पर हमला बोला है और ट्वीट करते हुए कहा है कि छत्रपति शिवाजी हमारे अराध्य है उनका अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


जानकारी के अनुसार, मोहगांव तिराहे पर स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को 24 घंटे के अंदर ही नगरपालिका ने हटा दिया। प्रतिमा के हटाते ही शिवसेना और अन्य हिंदूवादी संगठनों ने आंदोलन करते हुए एनएच पर प्रदर्शन व चक्काजाम कर दिया। सौंसर में मोहगांव तिराहे पर मंगलवार की सुबह हिंदूवादी संगठनों के द्वारा उग्र प्रदर्शन किया गया। करीब ढाई हजार से ज्यादा प्रदर्शनकारी सड़क पर आ गए। जिसके कारण यातायात भी बाधित हुआ।

PunjabKesari

उग्र प्रदर्शन पर नगर में पूरा चप्पा चप्पा दुकानें बंद रही, और नगर पूरी तरह से बंद रहा। हालांकि आंदोलन को देखते हुए नपा और अफसरों ने 19 फरवरी को शिवाजी महाराज की जयंती के दिन प्रतिमा को स्थापित करने का आश्वासन दिया है।


PunjabKesari

वहीं नगरपालिका की इस कार्रवाई को लेकर शिवराज सिंह ने सरकार को घेरते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र का गौरव हैं। हमारे आराध्य हैं व देश की प्रेरणा के स्रोत हैं। उनका अपमान किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा।अगर आपत्ति थी तो उनकी प्रतिमा को सम्मानजनक तरीके से भी हटाया जा सकता था लेकिन यह सरकार तो महापुरुषों का अपमान करने में गर्व का अनुभव करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News