जमानत मिलने पर भी जेल में बंद सब्जी बेचने वाले, कांग्रेस ने उठाए सवाल

6/2/2021 3:32:33 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): गरीब परिवारों के लिए 2 जून की रोटी के लिए किया गया संघर्ष भारी पड़ने लगा है। अनलॉक वन के शुरू होने के 1 दिन पहले ही प्रशासन के द्वारा की ज्यादती शुरू कर दी गई ही। सोमवार को सुबह तिलक नगर से तीन सब्जी बेचने वालों को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें जमानत होने पर भी कल देर रात तक जेल से नहीं छोड़ा गया। इन सब्जी विक्रेताओं के परिजनों से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस का एक दल आज उनके घर पर पहुंच रहा है।

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल एवं विधायक संजय शुक्ला ने बताया कि कल से अनलॉक शुरू किया गया है। इसके 1 दिन पूर्व सोमवार को शहर में सब्जी बेचने के लिए निकले सब्जी विक्रेताओं पर प्रशासन के द्वारा नियम कायदे का चाबुक चलाया गया। अपने परिवार के लिए 2 जून की रोटी जुटाने के लिए सड़क पर आकर व्यापार कर रहे गरीब लोगों को गिरफ्तार कर उन पर ज्यादती की गई। सोमवार के दिन सुबह तिलक नगर में सब्जी बेचने वाले व्यक्तियों पर प्रशासन के द्वारा कार्रवाई की गई। सब्जी विक्रेता अजय सचान, अभिजीत चौहान निवासी संविद नगर तथा सोनू वर्मा निवासी बड़ी ग्वालटोली को धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेज दिया गया। सोमवार को ही शाम को जब कलेक्टर कार्यालय में इंदौर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री की बातचीत रखी गई थी, तब शहर भर के सब्जी विक्रेताओं ने वहां पर पहुंचकर इस कार्रवाई का विरोध किया था और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधायकों से मदद की गुहार लगाई थी। इन नेताओं के द्वारा कोई मदद इन परिवारों की नहीं की गई है।

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि इस मामले में इन तीनों व्यक्तियों के परिजनों के द्वारा कल मंगलवार को एसडीएम कोर्ट में प्रस्तुत होकर अपने परिवार के सदस्य की जमानत करवा ली गई। जमानत के दस्तावेज लेकर यह लोग परिवार के सदस्य को जेल से छुड़वाने के लिए जेल में पहुंच गए और वहां पर जमानत के दस्तावेज भी जमा करा दिए गए। उसके बाद भी देर रात तक इन व्यक्तियों को नहीं छोड़ा गया। यह घटना इंदौर में प्रशासनिक अत्याचार का प्रतीक बनकर सामने आई है। इस तरह की घटना कई लोगों के साथ सारे शहर में हो रही है।

ऐसी स्थिति में आज सुबह 9.30 बजे शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और विधायक संजय शुक्ला इन सब्जी विक्रेताओं के निवास पर जाकर उनके परिवार के सदस्यों से चर्चा करेंगे। इसके साथ ही उनकी समस्याओं को सुनकर उन पर हुवी ज्यादती पर अपना विरोध दर्ज करवाएंगे। कांग्रेस नेताओं के इस दौरे में कांग्रेस नेता संजीव सेठ, शैलेश जैन (लाला), जैनेश झांझरी एवं दीपक अवस्थी भी साथ होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News